उत्तर प्रदेश

योगी सरकार एंटी रोमियो स्क्वाड का नाम बदलकर करेगी….

उत्तर प्रदेश सरकार ने एंटी रोमियो स्क्वाड का नाम बदलकर ‘नारी सुरक्षा बल’ करने का निर्णय लिया है। महिलाओं पर होने वाले यौन उत्पीडन पर शिकंजा कसने के लिए सरकार ने एंटी रोमियो दल का गठन किया था।
योगी सरकार एंटी रोमियो स्क्वाड का नाम बदलकर करेगी....
गौरतलब है कि विधानसभा चुनावों में बहुमत हासिल करने के बाद जब राज्य में बीजेपी सरकार सत्ता में काबिज हुई तभी से सरकार ने अपने चुनावी वादों में एंटी रोमियो स्क्वाड के गठन का वादा पूरा कर सभी पुलिस थानों में एंटी स्क्वाड का गठन करवाया। बता दें कि सरकार के इस कदम का तो लोगों स्वागत किया पर एंटी रोमियो स्क्वाड नाम का जमकर विरोध किया। लोगों का तर्क था कि सरकार इसके जरिए रोमियो और जूलियट के नाम को बदनाम कर रही है। 

ये भी पढ़ें: पैरोल पर छूटे नाबालिग आरोपी ने 2 घंटे में दो को मौत के घाट उतारा

इसी मामले में मार्च में इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने यूपी सरकार के एंटी रोमियो दल के गठन के फैसले को सही ठहराया था। इसके साथ ही हालांकि कोर्ट ने सरकार को चेताया था कि पुलिस को कानून के अंदर रहकर ही कार्य करना चाहिए। इसके बाद विपक्ष ने यूपी सरकार पर संविधान का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था। विपक्षी दलों ने सरकार पर रोमियो और जूलियट के नाम को बदनाम करने का भी आरोप लगाया था। 

मामले में स्थानीय बीजेपी नेता राजेंद्र प्रताप ‘मोती’ सिंह ने कहना है कि बहन-बेटियों का सम्मान सरकार की प्राथमिकता है। अब एंटी रोमियो स्क्वाड का नाम बदलकर नारी सुरक्षा बल कर दिया गया है।

 
 

Related Articles

Back to top button