स्पोर्ट्स

रजत पदक विजेता पीवी सिंधु विश्व टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में पहुंची

ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु विश्व टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने अमेरिका की बेइवेन झांग को 21-9 और 21-15 से हराया। समीर वर्मा का विजयी अभियान भी जारी है।

  • भारतीय स्टार शटलर ने अमेरिका की बेइवेन झांग को 21-9 और 21-15 से हराया
  • यह दोनों के बीच 7वां मुकाबला था, जिसमें से चौथी बार सिंधु ने जीत हासिल की
  • इस जीत के साथ ही सिंधु सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं
  • दूसरी ओर, पुरुष शटलर समीर वर्मा ने भी जीत दर्ज की है

नई दिल्ली: ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने शुक्रवार को बेइवेन झांग को सीधे गेम में 21-9 और 21-15 से हराते हुए विश्व टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इस मुकाबले में भारतीय स्टार शटलर ने अमेरिका की खिलाड़ी के खिलाफ आसानी से जीत हासिल की। यह दोनों के बीच 7वां मुकाबला था, जिसमें से चौथी बार सिंधु ने जीत हासिल की। यह टूर्नमेंट ग्वांग्झू में हो रहा है। दूसरी ओर, टूर्नमेंट में पुरुष वर्ग के ग्रुप-बी के मुकाबले में समीर वर्मा ने भी जीत दर्ज की। उन्होंने थाइलैंड के केंटाफोन वांगचारोन को 21-9 और 21-18 से हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह दूसरा मुकाबला था। इस दौरान दोनों के नाम एक-एक जीत है। टूर्नमेंट में अपने पिछले मुकाबले में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ जू यिंग को हराने वाली सिंधु ने दोनों गेम आसानी से जीते। उन्होंने पहला गेम 21-9 से जीता, जबकि दूसरे गेम 21-15 से अपने नाम किया।

पिछले साल टूर्नमेंट की उपविजेता रही सिंधु ने कहा, ‘मैं शुरुआत में 2-6 से पिछड़ रही थी, लेकिन फिर लय पाने के बाद सबकुछ ठीक रहा।’ उन्होंने इंडियन ओपन के फाइनल में इस खिलाड़ी से मिली शिकस्त की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘मैंने इंडियन ओपन फाइनल के बाद उसके खिलाफ कई मैच खेले हैं इसलिए मैं इसे नए मैच की तरह देख रही थी।’ सिंधु ने कहा, ‘मैं लगातार तीन जीत दर्ज करके खुश हूं। यह सकारात्मक चीज है। मैं इसी सकारात्मकता से आगे बढ़ना चाहूंगी और सेमीफाइनल में अच्छा करूंगी।’ 24 साल के समीर ने कोर्ट में गजब की फुर्ती दिखाते हुए थाइलैंड के केंटाफोन वांगचारोन को 44 मिनट तक चले मुकाबले में 21-9, 21-18 से शिकस्त दी।

दूसरी ओर, समीर ने जीत के बाद कहा, ‘मैं इससे पहले उनके खिलाफ स्विस ओपन में खेला हूं इसलिए मुझे उसके खेल के बारे में पता है। दूसरे गेम में मैं पिछड़ रहा था लेकिन कोच के सुझाव के बाद मैंने अपना धैर्य बरकरार रखा और अब सेमीफाइनल में खेलने के लिए तैयार हूं।’ उन्होंने कहा, ‘अपने पहले विश्व टूर फाइनल्स में खेलने का मेरा अबतक का अनुभव शानदार रहा है।’ उल्लेखनीय है कि इससे पहले टूर्नमेंट में पीवी सिंधु ने गुरुवार को दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ जू यिंग को हराया था, जबकि समीर वर्मा ने भी इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो को शिकस्त दी थी। ताइपे की खिलाड़ी के खिलाफ 13 मुकाबलों में लगातार छह शिकस्त झेलने वाली सिंधु ने आखिरकर ग्रुप-ए के मुकाबले में एक घंटे से कुछ अधिक समय में 14-21, 21-16, 21-18 की जीत के साथ हार के क्रम को तोड़ा था।

Related Articles

Back to top button