National News - राष्ट्रीय

रमन के गोठ : हल्बी-सरगुजिहा बोलियों में भी अपनी बात रखेंगे मुख्यमंत्री

raman-ke-goth-सरगुजा. छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की मासिक रेडियो वार्ता ‘रमन के गोठ’ की पांचवीं कड़ी का प्रसारण रविवार (10 जनवरी) को सुबह 10.45 से 11 बजे तक आकाशवाणी के रायपुर केंद्र से किया जाएगा.

मुख्यमंत्री हल्बी और सरगुजिहा बोलियों में भी अपनी बात रखेंगे. राज्य के के सभी आकाशवाणी केंद्र एक साथ इसे प्रसारित करेंगे.

मुख्यमंत्री अपनी इस रेडियो वार्ता में हिन्दी के साथ-साथ छत्तीसगढ़ी भाषा में भी जनता को सम्बोधित करते आ रहे हैं, लेकिन इस बार के प्रसारण में मुख्‍यमंत्री हिन्दी और छत्तीसगढ़ी के अलावा राज्य के बस्तर अंचल की हल्बी और सरगुजा अंचल की बोली ‘सरगुजिहा’ में भी अपना उद्बोधन देंगे.

राज्य सरकार के जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रायोजित ‘रमन के गोठ’ का मासिक प्रसारण हर महीने के दूसरे रविवार को आकाशवाणी द्वारा किया जा रहा है. मुख्यमंत्री अपने इस प्रसारण में छत्तीसगढ़ के जनजीवन और तीज-त्योहारों से लेकर किसानों, ग्रामीणों, आम नागरिकों और समाज के सभी वर्गो की तरक्की और खुशहाली के लिए राज्य सरकार की नीतियों और योजनाओं पर प्रकाश डालते हैं.

इस कार्यक्रम की पहली कड़ी का प्रसारण लगभग पांच महीने पहले 13 सितंबर को हुआ था. ‘रमन के गोठ’ की अब तक चार कड़ियों का प्रसारण हो चुका है.

 

Related Articles

Back to top button