Political News - राजनीति

राज्यसभा में नरेश अग्रवाल बोले- हमारी सैलरी हमारे सेक्रेटरी से भी कम, बढ़े तन्ख्वाह

पिछले काफी लंबे समय से चल रहा सांसदों की तन्ख्वाह बढ़ोतरी का मुद्दा एक बार फिर सदन में उठा. समाजवादी पार्टी नेता नरेश अग्रवाल और कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने बुधवार को राज्यसभा में उठाया. नरेश अग्रवाल ने कहा कि सांसदों की सैलरी बढ़नी चाहिए, हमारी सैलरी हमारे सेकेट्ररी से भी कम है. आपको बता दें कि पिछले काफी समय से इसकी मांग की जा रही है.

ये भी पढ़ें: इस एक्टर ने की थी अपनी ‘भाभी’ से शादी, अब आई तलाक की नौबत

राज्यसभा में नरेश अग्रवाल बोले- हमारी सैलरी हमारे सेक्रेटरी से भी कम, बढ़े तन्ख्वाहगौरतलब है कि पिछले साल ही संसद के करीब 800 सांसदों की सैलरी दोगुनी करने की मांग की गई थी. सांसदों को अभी 50,000 रुपये तक की सैलरी और इसके अलावा अन्य सभी सुविधाएं मिलती है. हालांकि कई सांसदों ने इसका विरोध भी किया था.

संसद के मानसून सत्र की शुरुआत हंगामे भरी रही है. बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया, इस दौरान पीएम मोदी भी लोकसभा में मौजूद थे. भारी हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित तक दी गई है. वहीं राज्यसभा में शरद यादव ने भी राज्यसभा में किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरा. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने किसानों की आत्महत्या के मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधा. दिग्विजय सिंह ने कहा कि आज भी जंतर-मंतर पर कई किसान संगठन आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन सरकार चुप है.

ये भी पढ़ें: जयपुर के स्विमिंग पूल में उतरी पूनम पांडे, बिकनी में ‘पैग पे पैग’

बुधवार को सत्र शुरू होने से पहले संसद में ही बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई. बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हाल ही में हुई पीएम मोदी कि विदेश यात्रा की तारीफ की, वहीं वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जीएसटी पर अपनी बात रखी. सुषमा ने कहा कि हाल ही में जो पीएम की यात्राएं रही हैं, वह ऐतिहासिक थी.

Related Articles

Back to top button