उत्तराखंडराष्ट्रीय

रामदेव बोले, मैगी को पछाड़ जल्‍द देश का टॉप ब्रांड बनेगा पतंजलि आटा नूडल

Patanjali-atta-noodle1हरिद्वार. उत्तराखंड योग गुरु बाबा रामदेव का दावा है पतंजलि का आटा नूडल अगले कुछ ही सालों में मैगी को पछाड़कर देश में टॉप नूडल ब्रांड होगा.

उन्‍होंने कहा कि हम जल्‍द ही स्वदेशी कंपनी उपभोक्ता सामान बनाने वालों में हिंदुस्तान यूनीलीवर के अलावा सभी बहुराष्ट्रीय कंपनियों को पीछे छोड़ देंगे. बाबा रामदेव ने कहा ये बहुराष्‍ट्रीय कंपनियां देश से धन बाहर ले जा रही हैं.

बाबा रामदेव ने शनिवार को मुंबई में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि पंतजलि का आटा नूडल जल्द ही देश के टॉप नूडल ब्रांड के रूप पहचाना जाएगा.

रामदेव ने कहा है कि पतंजलि आटा नुडल्स को लेकर अब एफएसएसएआई को भी कोई आपत्ति नहीं है. एफएसएसएआई हमारे जवाब से संतुष्ट है. उन्होंने बताया कि हमारे संस्थान के पास प्रतिदिन 300 से 500 टन नुडल्स बनाने की क्षमता है. फिलहाल हम प्रतिदिन 100 टन नुडल्स का उत्पादन कर रहे हैं. इसे बढ़ाकर 300 से 500 टन किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि पतंजलि कम कीमत में कई उत्पादों की पेशकश के साथ अपनी बाजार भागीदारी धीरे-धीरे बढ़ा रही है. वह अपने सौ फीसद लाभ को सामाजिक सेवा में लगाएगी. उन्होंने कहा कि अगले पांच से सात साल में पतंजलि को पांच से दस हजार करोड़ रुपए का लाभ होगा. वह इसे गैर लाभकारी उद्देश्यों में लगाएंगे.

 

Related Articles

Back to top button