State News- राज्यTOP NEWSउत्तर प्रदेश

राम मंदिर का रास्ता साफ, अब अयोध्या का रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा विश्वस्तरीय

इटावा । रेल राज्य मंत्री सुरेश सी. अंगड़ी ने कहा कि अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला दिया है। अब वहां पर राम मंदिर बनने का रास्ता साफ हो गया है। रेलवे भी इसमें पीछे नहीं रहेगा। अयोध्या के रेलवे स्टेशन को विश्व स्तरीय बनाया जाएगा। इसके लिए वहां पर विकास के अनेक कार्य किए जाएंगे।

वह शुक्रवार को निर्माणाधीन डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर के निरीक्षण के बाद मलाजनी में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस कॉरीडोर को जल्द चालू करने का प्रयास किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा है कि कोलकाता से गुजरात व मुंबई तक इस कॉरीडोर का निर्माण किया जाए, जिससे रेलवे को मालभाड़ा में सुगमता हो सके और व्यापार बढ़ाया जा सके।

उन्होंने बताया कि जल्द ही खुर्जा से भाऊपुर (कानपुर) तक मालगाडिय़ां इस ट्रैक पर चलने लगेंगी। रेल राज्य मंत्री बोले कि देश की पहली बुलेट ट्रेन 2023 तक चलाने का लक्ष्य है। वह हाल ही में बुलेट ट्रेन के निर्माण को लेकर बड़ौदा गुजरात में निरीक्षण करके आए हैं। वहां निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि रेलवे सुरक्षा व संरक्षा पर विशेष बल दे रहा है। डीएफसीसी के अधिकारियों ने रेल राज्यमंत्री को निर्माण संबंधित एक फिल्म भी दिखाई। इस मौके पर डीएफसीसी के एमडी अंशुमन शर्मा, मुख्य महाप्रबंधक अतुल खरे भी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button