फीचर्डराजनीति

राम माधव बोले कश्मीर में अलगाववादियों से कोई वार्ता नहीं होगी

नई दिल्ली: बीजेपी के जम्मू-कश्मीर मामलों के प्रभारी और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने स्पष्ट किया है कि मोदी सरकार कश्मीर के अलगाववादियों के साथ कोई बातचीत नहीं करेगी. उन्होंने आरोप लगाया कि अलगाववादी कश्मीरियों को हिंसा की राजनीति में बलि का बकरा बना रहे हैं. यह बात सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए उनके संदेश में कही गई.

राम माधव ने कहा कि अलगाववादियों का सिर्फ एक उद्देश्य है, वादी में हर रोज कम से कम एक लाश उठे, ताकि वो लाशों पर जज्बातों की सियासत कर सकें. ये लोग कश्मीर के लोगों को हिंसा और अलगाववाद की घृणित राजनीति के लिए बलि का बकरा बना रहे हैं. दूसरी ओर, सरकार और सुरक्षाबल ये लगातार सुनिश्चित कर रहे हैं कि ये नापाक इरादे कामयाब ना हों. सरकार और सुरक्षाबल पूरी गंभीरता से इस कठिन जिम्मेदारी को निभा रहे हैं.

PM मोदी ने किया दिल्ली वालों का धन्यवाद, अमित शाह ने कहा : मोदी सरकार के काम पर मुहर

राम माधव ने दोहराया कि कश्मीर पर सरकार का रुख स्पष्ट है. आतंकी और उनके प्रायोजकों के साथ सख्ती से निपटने की कोशिश की जा रही है. साथ ही सड़कों पर पत्थरबाजी करने वाले भटके हुए युवाओं के खिलाफ भी दृढ़ता दिखाई जा रही है, ताकि हिंसा पर लगाम लगाई जा सके.

पीएम को विमान के अपहरण का झूठा ट्वीट किए जाने से मचा हड़कंप

स्मरण रहे कि शुक्रवार को केंद्र सरकार ने भी सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि अलगाववादियों के साथ बातचीत करने का उसका कोई विचार नहीं है. जम्मू-कश्मीर बार एसोसिएशन की याचिका पर सुनवाई के दौरान सरकारी वकील मुकुल रोहतगी ने अदालत को बताया था कि कश्मीर की आजादी का नारा लगाने वालों के साथ बातचीत मुमकिन नहीं है. बार एसोसिएशन ने याचिका में पैलेट गन के इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग की थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि रोक तभी मुमकिन है अगर याचिकाकर्ता ये सुनिश्चित कर सकें कि कश्मीर में पत्थरबाजी नहीं होगी.

Related Articles

Back to top button