फीचर्डराजनीति

राष्ट्रपति चुनाव के लिये आज साबरमती आश्रम से प्रचार शुरू करेगी मीरा कुमार

नई दिल्ली : विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार आज अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से अपने प्रचार अभियान का आगाज करेंगी. मीरा कुमार ने कल सोनिआ गांधी, शरद पवार सहित कई बड़े विपक्षी नेताओ की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया था. वही एनडीए उमीदवार रामनाथ कोविंद प्रधानमंत्री चुनाव में अपने लिए वोट मांगने चंडीगढ़ पहुंच चुके है.

ये भी पढ़ें: अगर आप भी खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो ज़रूर पढ़ें ये खबर

राष्ट्रपति चुनाव के लिये आज साबरमती आश्रम से प्रचार शुरू करेगी मीरा कुमारगौरतलब है कि मीरा कुमार ने कल अपना नामांकन दाखिल कर दिया है.इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, शरद पंवार सहित विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूद थे.हालांकि लालू प्रसाद यादव नहीं पहुंचे थे. वही एनडीए के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद ने भी कल अपना चौथा और आखिरी नामांकन दाखिल किया था. मीरा कुमार ने नामांकन दाखिल करने से पहले महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी थी.

ये भी पढ़ें: एयरटेल दे रहा है ‘मॉनसून सरप्राइज ऑफर’, हर महीने मिलेगा 10 GB फ्री डेटा

भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद ने संसद भवन में 23 जून को नामांकन पत्र दाखिल किया था.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्षता अमित शाह, मुरली मनोहर जोशी और सुषमा स्वराज कोविंद के नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान मौजूद थे. गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव में इस बार भाजपा नेतृत्व वाले गठबंधन की ओर से दलित नेता के तौर पर रामनाथ कोविंद को प्रत्याशी बनाया गया है जबकि कांग्रेस नेतृत्व वाले विपक्ष की ओर से मीरा कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है जो कि स्वयं दलित हैं. दोनों को ही प्रशासनिक सेवा का अनुभव है साथ ही कोविंद पूर्व राज्यपाल हैं तो मीरा कुमार लोकसभा की पूर्व स्पीकर हैं.

Related Articles

Back to top button