राजनीति

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष की बैठक आज, नीतीश कुमार नहीं होंगे शामिल

नई दिल्ली : राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर आज शाम को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विपक्ष की बैठक बुलाई है. सोनिया गांधी ने 17 दलों के नेताओं को फोन कर इस बैठक में शामिल होने का आग्रह किया है. इस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की ओर अलग उम्मीदवार उतारने की रणनीति पर चर्चा हो सकती है. गौरतलब है कि NDA कि ओर से दलित नेता और बिहार के पूर्व राजयपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: निर्भया फंड से दिल्ली की बसों में लगेंगे सीसीटीवी

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष की बैठक आज, नीतीश कुमार नहीं होंगे शामिलऐसे में खबर है कि विपक्ष रामनाथ कोविंद के सामने मीरा कुमार, सुशील कुमार शिंदे, एमएस स्वामीनाथन में से किसी एक को अपना उम्मीदवार घोषित कर सकता है. इस बैठक में आरजेडी, टीएमसी, लेफ़्ट, डीएमके, सपा, बसपा जैसी पार्टियां इस बैठक में शामिल होंगी, हालांकि इस बैठक में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू शामिल नहीं होगी क्यों कि जेडीयू ने पहले ही एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने का एलान कर दिया है.

ये भी पढ़ें: योग दिवस को नीतीश कुमार ने बताया पब्लिसिटी स्टंट, बिहार ने किया किनारा

नीतीश के अलावा मायावती भी रामनाथ कोविंद के प्रति नरम रुख़ ज़ाहिर कर चुकी हैं, वहीं मुलायम भी रामनाथ कोविंद को समर्थन देने की बात कह चुके है, ऐसे में राष्ट्रपति चुनाव के बहाने विपक्षी दलों को एक करने की कांग्रेस की कोशिश रंग लाती नजर नहीं आ रही है.

गौरतलब है कि रामनाथ कोविंद का समर्थन करने को लेकर विपक्ष में फूट पड़ती नजर आ रही है. बिहार की सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने राष्ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद का समर्थन करने की घोषणा की है. सीएम नीतीश कुमार ने कल जेडीयू विधायकों, मंत्रियों की बैठक बुलाई थी. इस बैठक के बाद जेडीयू विधायक रतनेश सदा ने यह घोषणा की.

Related Articles

Back to top button