स्पोर्ट्स

राहुल ने रोहित को जो जवाब दिया उसे सुनकर हर भारतवासी गर्व से भर जाएगा

इस बात से तो आप सभी भलीभांति अवगत ही होगें कि अक्‍सर क्रिकेट के दौरान मैदान पर कुछ ऐसा हो जाता है कि वो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन जाता है। आज हम इसी संबंध में कुछ खास जानकारी देने वाले है। आपको बता दें कि अभी हाल ही में उत्‍तर प्रदेश लखनऊ के ‘भारत रत्न श्री अटल बिहारी बाजपेयी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम’ में भारत दौरे के अन्‍तर्गत दूसरा टी20 खेला गया जिसमें केएल राहुल ने रोहित शर्मा से पूछा शतक के लिये स्‍ट्राइक दूँ इस पर रोहित ने एसा जवाब दिया जिसे सुन सभी सोच में पड़ गयें।
राहुल ने रोहित को जो जवाब दिया उसे सुनकर हर भारतवासी गर्व से भर जाएगा
दरअसल टी20 के दूसरे मुकाबले में इंडियन टीम को पहले बल्‍लेबाजी करने का अवसर मिला, जिससे रोहित शर्मा ने बेहतरीन शतकीय पारी खेलते हुये निर्धारित 20 ओवरों में 195 रन बनाते हुये 196 रनों का लक्ष्‍य अपनी विरोधी टीम को दिया। जिसके सापेक्ष वेस्‍टइंडीज टीम मात्र 124 रन ही बना सकती जिस वजह से दूसरे टी20 में इंडियन टीम को 71 रनों से जीत हासिल हुई। हालांकि इसमें कोई दा राय नही कि इस बार रोहित शर्मा की धमाकेदार पारी देखने को मिली, रोहित शर्मा ने दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज के विरुद्ध 61 गेंदों का सामना करते हुये 7 छक्‍के व 8 चौके की सहायता से नाबाद 111 रनों की तूफानी पारी खेली, पर इसी बीच कुछ ऐसा हुआ जो लोगों की हैरानी का सबब बन गया।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि भारत दौरे में होने वाले मैचों में रोहित शर्मा ने बेहतरीन खेल प्रदर्शन कर क्रिकेट लोगों को दिल जीत लिया है, पर आपको बता दें जब अंतिम ओवर शुरू होने वाला था तब रोहित शर्मा उस समय 92 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे, उसी समय किसी को यह पता नहीं था कि रोहित शर्मा अपना शतक पूरा कर पायेगे या नही, आपको बता दें लोकेश राहुल ने मैच खत्म होने के पश्‍चात पत्रकारों से बातचीत के दौरान बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि मैंने रोहित से पूछा कि मैं आपको सिंगल लेकर स्ट्राइक दूं या नहीं? तो रोहित शर्मा ने मुझसे कहा कि राहुल भाई आप मेरे शतक की प्रवाह ना करें आप छक्के लगाए। आपको बता दें लोकेश राहुल ने पहली गेंद पर सिंगल लेकर अपनी दरियादिली दिखाई और रोहित शर्मा को शतक पूरा करने का मौका दिया था, फिर क्या था रोहित शर्मा ने अगली 5 गेंदों पर रनों का तूफान ला दिया था उन्होंने 3 लगातार चौके और एक छक्का लगाया था। इस संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण राय अवश्‍य लिखें।

Related Articles

Back to top button