उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राजनीतिराज्यलखनऊ

लखनऊ: कांग्रेस कार्यालय पर प्रियंका गांधी ने की बैठक, नेताओं संग बनाई रणनीति

प्रियंका ने CRPF को लिखा शिकायती पत्र
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के लखनऊ दौरे को लेकर उनके कार्यालय ने सीआरपीएफ वीआईपी सुरक्षा प्रभारी को पत्र लिखा है। सूत्रों के मुताबिक पत्र में शिकायत की गई है कि लखनऊ के सर्किल अधिकारी (सीओ) ने प्रियंका की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों को धमकाते हुए चेतावनी दी कि वे प्रियंका की आवाजाही को प्रतिबंधित रखे।

सूत्रों के मुताबिक उन्होंने संबंधित अधिकारी के खिलाफ जरूरी कार्रवाई करने की मांग की है। सीआरपीएफ महानिदेशालय के आईजी प्रदीप कुमार सिंह को लिखे पत्र में प्रियंका गांधी के कार्यालय ने बताया कि हजरतगंज के सर्किल ऑफिसर अभय मिश्रा ने प्रोटोकॉल को तोड़ा है।

पति रॉबर्ट वाड्रा बोले- प्रियंका पर गर्व है
वहीं रविवार को पति रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश की महिला पुलिसकर्मियों द्वारा प्रियंका के साथ जिस तरह की हरकत की गई, उसे देखकर मैं बेहद परेशान हूं। एक पुलिसकर्मी ने प्रियंका का गला दबा दिया था, जबकि एक अन्य ने उन्हें ऐसा धक्का दिया कि वो गिर गईं।

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि, इसके बाद भी प्रियंका का हौसला नहीं टूटा। वो दोपहिया वाहन पर सवार होकर पूर्व आईपीएस अधिकारी एसआर दारापुरी के परिजनों से मुलाकात करने पहुंचीं। इसके साथ ही वाड्रा ने यह भी कहा कि प्रियंका मुझे गर्व है कि आप पूरी निष्ठा से उन लोगों तक पहुंचती हैं, जिन्हें आपकी जरूरत होती है। आपने जो किया वो बिल्कुल सही था। जरूरतमंदों के साथ खड़े रहना और उनसे मिलना कोई गुनाह नहीं है।

लखनऊ में कांग्रेस कार्यालय पर प्रियंका गांधी ने की बैठक, नेताओं संग चर्चा कर बनाई आगे की रणनीति
उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा शनिवार को प्रियंका गांधी के साथ किए गए कथित दुर्व्यवहार के बाद रविवार सुबह वो लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचीं और कांग्रेस नेताओं संग बैठक की। इससे पहले शनिवार को पूर्व आईपीएस अधिकारी एसआर दारापुरी के परिजनों से मुलाकात के लिए जाते वक्त पुलिस के साथ प्रियंका की झड़प हो गई थी। पुलिस ने प्रियंका की गाड़ी को जबरन लोहिया पार्क के सामने रोक लिया था।

पुलिस ने कहा कि बिना पूर्वसूचना के सुरक्षा कारणों से उन्हें ऐसा करना पड़ रहा है। इसपर प्रियंका ने आपत्ति जताई और कहा कि जिस तरह से पुलिस ने उन्हें रोका उससे हादसा भी हो सकता था। उन्होंने पुलिस पर यह भी आरोप लगाया कि पुलिस ने उनका गला दबाकर रोका। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मुझे धक्का दिया, जिसके कारण मैं गिर गई।

Related Articles

Back to top button