टॉप न्यूज़फीचर्ड

लालू प्रसाद यादव की तोंद नहीं दिखने का क्या है राज़?

एंजेंसी/ lalu-prasad-yadav-99-11-1462953318पटना। नेताओं की सबसे बड़ी समस्या होती है अपने पेट को छुपाना। जितने बड़े नेता उतनी बड़ी तोंद। अपनी तोंद को छुपाने के लिए नेता अधिकतर कुर्ता और बंडी का इस्तेमाल करते हैं। और बात अगर लालू प्रसाद यादव की तोंद की उसे छिपाने के पीछे भी एक बड़ा राज़ है। वो है विशेष प्रकार का डिजाइनर कुर्ता। ऐसा कुर्ता, जिसे कोई भी पहन ले, तो उसकी तोंद पता नहीं चलती और लालू यादव के लिये ऐसा कुर्ता सीते हैं अजिमुर्रहमान। हम बात कर रहे हैं लालू प्रसाद यादव की के लकी ड्रेस डिजाइनर अजिमुर्रहमान की, जिस पर पूरा राजद परिवार फिदा है। लालू यादव का परिवार परिवार और पार्टी के कई नेता रहमान की ड्रेस डिजाइनिंग के दीवाने हैं।

लालू के दोनों बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप के साथ-साथ लालू के दामाद व अन्य रिश्तेदार भी इन्हीं के सिले हुए कपड़े पहनते हैं। आपको बताते चलें कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने 2003 में पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए अजिमुर्रहमान को कुर्ता बनाने का ऑर्डर दिया था। जिसे पहनकर लालू यादव पाकिस्तान गए थे। पाकिस्तान पहुंचने के बाद लालू के कुर्ते की जमकर तारीफ हुई और उनकी यात्रा भी काफी चर्चित रही थी। तब से लेकर आज तक लालू यादव और उनका पूरा राजद परिवार इस ड्रेस डिजाइनर के दीवाने हो गये।

2008 के रेल बजट में भी लालू ने इनके सिले हुए कुर्ते पायजामे को पहन कर रेल बजट पेश किया था। तब से लेकर आज तक लालू यादव रहमान के बनाए ड्रेस को लकी मानते हैं। लालू ही नहीं उनके दोनों बेटे ने भी अपनी राजनीति की शुरुआत रहमान के द्वारा सिले हुये कुर्ते पजामे से ही कि थी। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और उप मुख्यमंत्री के शपथ के दौरान लालू के दोनों बेटे ने रहमान के सिले हुए कुर्ता पजामा पहनकर ही मंत्री पद की शपथ ली थी। लालू से चमकी थी अजिमुर्रहमान की किस्मत अजिमुर्रहमान किसी के पहचान की मोहताज नहीं हैं। आलम यह है कि केवल लालू यादव या राजद नेता ही नहीं बल्क‍ि भाजपा के कई नेता अजिमुर्रहमान के काम के दीवाने हैं। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सिदार्थ नाथ सिंह, पारस ग्रुप के चेयरमैन व पूर्व सांसद सुरेन्द्र सिंह, बोलांगीर के राजा व बीजू जनता दल के सांसद कालिकेश नारायण सिंह, आरएसएस के सीनियर लीडर मनोज अरोरा, वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री एसडी कुमारस्वामी, जदयू नेता केसी त्यागी व आरसीपीएन सिंह सहित सैकड़ों सांसद व दिग्गज राजनेता इनके ग्राहक हैं। जब बनाया था कंडोम कुर्ता 2010 में अजिमुर्रहमान ने कंडोम कुर्ता बना कर खूब नाम कमाया था। एड्स जैसी भयंकर बीमारी और इससे बचने के लिए इन्होंने 2010 में एड्स दिवस के अवसर पर एक ऐसा कुर्ता सिला था, जिसमें एक हजार से ज्यादा कंडोम लटके हुए थे।

Related Articles

Back to top button