राष्ट्रीय

…लेकिन लैपटॉप व मोबाइल के बारे में गुमराह कर रही हनीप्रीत

चंडीगढ़ : पुलिस पूछताछ में हनीप्रीत ने यह तो स्वीकार कर लिया है कि पंचकूला में हिंसा फैलाने के लिए धनराशि उसके माध्यम से ही गई थी लेकिन हनीप्रीत ने अभी तक यह नहीं बताया है कि वह धनराशि उसके पास कहां से आई थी। माना जा रहा है कि यह धनराशि ब्लैक मनी के रूप में डेरे के पास मौजूद थी। पूछताछ में हनीप्रीत ने पुलिस को बताया है कि पंचकूला हिंसा के बाद उसने अपना लैपटॉप एक डेरा प्रेमी को यह कहते हुए दिया था कि इसे डेरा सच्चा सौदा सिरसा या गुरूसर मोडिय़ा में दे। हनीप्रीत पुलिस को यह नहीं बता रही है कि इस समय लैपटॉप कहां है। अब पुलिस के सामने बड़ी चुनौती हनीप्रीत का लैपटॉप व मोबाइल बरामद करना है। क्योंकि हनीप्रीत यह स्वीकार कर चुकी है कि लैपटॉप व मोबाइल में कई तरह की जानकारियां मौजूद हैं, लेकिन हनीप्रीत पुलिस को यह नहीं बता रही है कि इस समय लैपटॉप व मोबाइल कहां हैं।

पुलिस द्वारा लिए गए दूसरे रिमांड के दौरान हनीप्रीत की सहयोगी सुखदीप ने पुलिस को बताया हनीप्रीत गिरफ्तार होने से पहले अंतिम समय तक आदित्य इंसा व पवन इंसा के संपर्क में थी। सुखदीप कौर ने कहा है कि हनीप्रीत जब उक्त व्यक्तियों से बातचीत करती थी तो वह अकेली कार में दरवाजे बंद करके बैठती थी। सुखदीप के अनुसार हनीप्रीत ने जब भी आदित्य व पवन से बातचीत करती थी तो अकेले में जाकर ही करती थी।

पुलिस रिमांड के दौरान हनीप्रीत ने भले ही यह स्वीकार कर लिया है कि पंचकूला हिंसा में उसका हाथ है लेकिन इस कबूलनामे की कोई कानूनी वैधता नहीं है। क्योंकि अब पुलिस के सामने बड़ी चुनौती यही रहेगी कि हनीप्रीत अदालत में पेशी के दौरान इन बयानों से पीछे नहीं हटेगी। हनीप्रीत अगर अदालत में इस बयान से पलट जाती है तो पुलिस की मुश्किलें फिर से बढ़ सकती हैं। हनीप्रीत बीती चार अक्तूबर से पुलिस रिमांड पर चल रही है। इस अवधि के दौरान हनीप्रीत ने पुलिस को कोई खास जानकारी नहीं दी। सूत्रों की मानें तो पहले रिमांड की अवधि पूरी होने तक सुखदीप ने जहां हनीप्रीत से जुड़ी कई जानकारियां दी वहीं हनीप्रीत के चालक ने भी उससे जुड़े कई अहम खुलासे पुलिस के समक्ष किए। सुखदीप व हनीप्रीत के चालक द्वारा दी गई जानकारियों के बाद हनीप्रीत के पास ऐसा कुछ खास नहीं बचा था जिसे वह छिपाकर अपना बचाव कर लेती। इसके बाद पुलिस ने सुखदीप व उसके चालक द्वारा दिए गए बयानों के वीडियो भी हनप्रीत को दिखाए। जिसके चलते वह पूरे घटनाक्रम में खुद को अकेला समझने लगी और पुलिस के आगे टूट गई।

Related Articles

Back to top button