International News - अन्तर्राष्ट्रीय

शंघाई में होने जा रहे अंतरराष्ट्रीय आयात मेले में भाग लेंगे फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों

बीजिंग : चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने फ्रांस के राष्ट्रपति के राजनयिक परामर्शदाता इमैनुएल बोने के साथ फोन पर बातचीत की. उन्होंने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की एक बार फिर चीन की यात्रा करने और दूसरे चीनी अंतरराष्ट्रीय आयात मेले में भाग लेने को लेकर चीन उत्सुक है.

वांग यी(Wang Yi) ने कहा कि यह यात्रा दोनों देशों के नेताओं के बीच एक बार फिर उच्चतम स्तर का रणनीतिक संपर्क होगी. दोनों पक्षों को इस बार की यात्रा में समान आवाज उठानी चाहिए और बहुपक्षवाद का पालन करते हुए संयुक्त राष्ट्र की प्रतिष्ठा की रक्षा करनी चाहिए. चीन फ्रांस के साथ मिलकर विभिन्न तैयारी का काम अच्छी तरह करेगा, ताकि राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की चीन यात्रा में बड़ी उपलब्धियां हासिल की जा सके.

इमैनुएल बोने ने मैक्रोन की चीन यात्रा के लिए चीन द्वारा की गई तैयारी का आभार प्रकट किया और कहा कि फ्रांस चीन के साथ समन्वय और सहयोग करना चाहता है और विभिन्न क्षेत्रों में आपसी लाभ वाले सहयोग को गहराना चाहता है, ताकि मैक्रोन की चीन यात्रा में सफलता मिल सके, फ्रांस और चीन के बीच सर्वागीण रणनीतिक साझेदारी संबंध में नई प्रगति मिले.

Related Articles

Back to top button