राष्ट्रीय

श्रीनगर में बरामद हुआ 23 वर्षीय आंतकवादी का शव, अल-बद्र संगठन से जुड़ा होने का दावा

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के सौरा से रविवार देर रात 23 वर्षीय आतंकी का शव बरामद हुआ. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यहां के सौरा इलाके में रविवार शाम 23 वर्षीय आतंकवादी का शव मिला. उन्होंने बताया कि शव की पहचान अल-बद्र संगठन के सक्रिय उग्रवादी श्रेणी सी के आमिर अहमद मलिक के रूप में हुई है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हैदर गुंड जैनापोरा शोपियां निवासी आमिर 31 अक्टूबर 2020 से सक्रिय था. मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि यह अंदरूनी कलह का भी मामला हो सकता है और पुलिस सभी कोणों से जांच कर रही है. अनुमान लगाया जा रहा है कि आतंकी समूहों की झड़प के दौरान हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है.
सोपोर में आतंकियों ने पुलिस और CRPF पर किया था हमला

इससे पहले शनिवार को जम्मू-कश्मीर के सोपोर में नाका पर आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम पर हमला किया था. इस आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मियों और दो नागरिकों की जान चली गई जबकि दो अन्य पुलिस कर्मी घायल हो गए थे. कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि इस हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ था.

हमले के बाद सिक्योरिटी फोर्सेज़ ने पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया था. सिक्योरिटी फोर्सेज की तलाशी मुहिम जारी है. आसपास के सभी नाके सील कर दिए गए थे.

Related Articles

Back to top button