अपराधउत्तराखंडराज्य

संपत्ति के विवाद में 11 दिन के मासूम को उतार दिया मौत के घाट

रुद्रपुर में ट्रांजिट कैंप थाना क्षेत्र निवासी महिला ने ससुरालियों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने और संपत्ति पर कब्जे के लिए उसके 11 दिन के मासूम बेटे की हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर महिला के चार ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वार्ड नंबर तीन संजय नगर खेड़ा निवासी सपना पुत्र मुलखराज ने पुलिस को सौंपी तहरीर में कहा है कि 15 दिसंबर 2016 को उसका विवाह सूरजपुर नंबर एक भैंसिया गदरपुर निवासी विकास कक्कड़ के साथ हुआ था। शादी के 10 माह बाद ही उसकी सास की मौत हो गई। इसके बाद से ननद नीरू उर्फ सुहानी, मीनाक्षी बाठला और ननदोई कपिल और राहुल ने उसके घर में हस्तक्षेप करना शुरू कर दिया।

चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
आरोप है कि उक्त लोग पति को दहेज के लिए उकसाने लगे। साथ ही वह पति की संपत्ति भी हड़पना चाहते थे। इस दौरान एक मार्च 2019 को उसने बेटे को जन्म दिया। इसके बाद से ननद और ननदोई संपत्ति छूटने के डर से उसके बेटे को मारने की फिराक में थे। आरोप है कि 12 मार्च को वह किसी काम से बाहर गई थी। जब वह लौटकर आई तो कमरे में उसका बेटा मृत पड़ा मिला। उसने जब ससुरालियों पर बेटे की मौत का आरोप लगाया तो ससुरालियों ने उससे माफी मांगकर तब मामला रफादफा कर दिया।

आरोप है कि बीती 26 जून को सुहानी, मीनाक्षी, कपिल और राहुल ने उससे दहेज के रूप में पांच लाख रुपये की मांग की। विरोध करने पर उक्त लोगों ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। इसके बाद से वह मायके में रह रही है। बीती तीन जुलाई को उक्त लोग उसके मायके पहुंचे और वहां भी धमकी देने लगे। ट्रांजिट कैंप थाना प्रभारी जीबी जोशी ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर उक्त चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button