उत्तर प्रदेशफीचर्डराजनीति

सट्टा मार्केट का दावा -बुरी तरह हारेगी BJP, यूपी की सत्ता पर काबिज़ होगा सपा -कांग्रेस अलायन्स

प्रदेश चुनाव में सट्टा मार्किट भी नज़र है यू.पी. में नए भावों के मुताबिक समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबन्धन को 215-218 सीटें मिल सकती हैं वहीं भाजपा को 100-103 सीटें मिलने के फेवरेट हैं जबकि बसपा को 54 से 56 सीटें पर फेवरेट दिए गए हैं।

26 दिन में 1200 रैलियां करने के बाद भी हार की टेंशन में भाजपा !सट्टा मार्केट का दावा -बुरी तरह हारेगी BJP, यूपी की सत्ता पर काबिज़ होगा सपा -कांग्रेस अलायन्स

चुनावों में भले ही राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज और उनके रणनीतिकार जमकर प्रचार करते हैं लेकिन सट्टेबाजी के खिलाड़ी इन सब पर भारी पड़ते हैं। उनके आंकलन और पुन्टरों के फेवरेट भाव किसी का भी बंटाधार कर सकते हैं और भविष्य संवार सकते हैं।

प्राप्त सूत्रों के अनुसार सट्टा बाजार का गणित कुछ यूं कहता है कि जैसे यूपी में सपा-कांग्रेस पर 215-218 का फेवरेट है तो इसका मतलब यह हुआ मान लो कि किसी ने 215 सीट के ऊपर 10 लाख रुपए लगाए और इससे कम अर्थात् 214 सीटें आई तो उसे 10 लाख रुपए मिल जाएंगे लेकिन अगर उसने 218 पर दांव लगाया और यह 218 से कम रहा तो समझो वह दस लाख रुपए हार गया।

अभी-अभी: शत्रुघ्‍न सिन्‍हा का पीएम मोदी के रोड शो पर ताना- जीत का विश्‍वास…

वह 218 सीटें या इससे ज्यादा मिलने पर ही जीत पाएगा। इसी अंक गणित के आधार पर पूरा सट्टा बाजार घूमता है। यूपी में इस वक्त पूरा चुनावी शोरगुल दांव पर है लेकिन सट्टेबाजी के आंकलन और पुन्टरों के फेवरेट भाव को लेकर अच्छी-खासी कशमकश देखने को मिल रही है क्योंकि सट्टेबाजों के भाव अक्सर परिणामों के अनुकूल रहते हैं।

 

Related Articles

Back to top button