जीवनशैली

सर्दी में जरूर लें इन कॉम्बो डिशेस का जायका, खाकर आ जायगा मजा

सर्दी में जरूर लें इन कॉम्बो डिशेस का जायका, खाकर आ जायगा मजा ठंड में कई सारी चीजें खाने का मन होता है जैसे गर्मागर्म चाय, चाट पकौड़े, गर्मागर्म जलेबियां, आदि. तो लीजिए यहां हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे ही कॉम्बो जिनका जायका आपको सर्दियों में जरूर लेना चाहिए.

गुलाब जामुन और आइसक्रीम

ये दोनों चीजें अलग-अलग मौसम की हैं. रसगुल्ला जहां सदाबहार डिश है वहीं आइसक्रीम लोग गर्मी में मजे से खाते हैं. अगर इन दोनों को मिक्स कर खाया जाए तो गर्मागर्म गुलाब जामुन और आइसक्रीम का एक शानदार जायका बन जाता है.

दूध जलेबी
इस मौमस में दूध और जलेबी की डिमांड बहुत बढ़ जाती है. अगर आप जलेबी के साथ दूध मिलाकर खाएंगे तो आपको एक नई डिश और एक नया स्वाद मिलेगा.

सरसों का साग और मक्के की रोटी

ठंड में एक और चीज है जिसका नाम लेते ही ऐसा लगता है हम पंजाब पहुंच गए. जी हां हम बात कर रहे हैं सरसों का साग और मक्के की रोटी की. गर्मागर्म रोटी और साग खाने का जो मजा ठंडी में है वह किसी और मौसम में कहां.

चाय पकौड़ा
चाय तो एक ऐसी चीज है जिसे कभी भी पिया जा सकता है, लेकिन सर्दी में इसकी एक-एक चुस्की गजब की गर्माहट देती है. साथ ही अगर तरह-तरह के पकौड़े जाएं तो कहने ही क्या.

पराठा और मक्खन

सुबह की गुनगुनी ठंड में पराठों के नाशते से भला कौन मना कर सकता है. देसी मक्खन के साथ इसका स्वाद तो और भी लाजवाब हो जाता है. आलू, प्याज, पनीर या फिर गोभी पराठा मक्खन से साथ मजे से खाइए और अपने चाहने वालों को भी खिलाइए.

Related Articles

Back to top button