International News - अन्तर्राष्ट्रीय

सिडनी में लॉकडाउन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

सिडनी: देश में बिगड़ती कोविड-19 स्थिति के बीच शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में हजारों की संख्या में लॉकडाउन विरोधी प्रदर्शनकारी इकट्ठे हुए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) पुलिस बल ने विरोध गतिविधि को अनधिकृत बताया और कहा कि इसके जवाब में एक उच्च ²श्यता पुलिस अभियान शुरू किया गया।

राष्ट्रीय प्रसारक एबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने हेमार्केट के उपनगर के माध्यम से शहर की ओर मार्च किया, जिसे कुछ ही पल पहले राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा वायरस हॉटस्पॉट घोषित किया गया था। एनएसडब्ल्यू पुलिस बल ने शनिवार दोपहर एक बयान में कहा, “विशेषज्ञ संसाधनों की सहायता से पूरे मध्य महानगर क्षेत्र के अधिकारियों को तैनात किया गया था। अभियान के दौरान अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।”

सिडनी के साथ राजधानी शहर के रूप में ऑस्ट्रेलिया का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य, शनिवार को कोविड -19 के 163 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित मामलों में एक नया उच्च दर्ज किया गया, जो पिछले दिन के 136 से एक छलांग है। नए स्थानीय मामलों में, समुदाय में 45 मामले संक्रामक थे जबकि 76 मामलों में संक्रमण के स्रोत की जांच की जा रही है। एनएसडब्ल्यू के स्वास्थ्य मंत्री ब्रैड हैजर्ड ने निवासियों से, विशेष रूप से दक्षिण-पश्चिमी सिडनी में, घर में रहने के नियमों का पालन करने का अनुरोध किया क्योंकि राज्य पुलिस ने प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वाले लोगों के लिए 24 घंटों में 246 दंड नोटिस जारी किए।

Related Articles

Back to top button