Political News - राजनीतिState News- राज्यTOP NEWSउत्तर प्रदेशफीचर्ड

सिर्फ पार्टी अलग परिवार तो एक ही, 2022 में करेंगे सपा से गठबंधन: शिवपाल सिंह यादव

फिरोजाबाद: समाजवादी पार्टी में अपनी उपेक्षा से आहत होकर नई पार्टी बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव से साफ कहा है कि हमारा परिवार तो एक है, सिर्फ पार्टी अलग-अलग है। सुहागनगरी में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने जिला कारागार में बन्द पूर्व विधायक अजीम भाई से भेंट की।

शिवपाल सिंह यादव ने मीडिया से कहा कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के परिवार में अभी कोई बंटवारा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि सैफाई परिवार में खटपट नहीं है केवल सिर्फ पार्टियां अलग-अलग हैं।

इस समय शिवपाल सिंह यादव के बयान से फिर नये राजनीतिक कयास लगने शुरू हो गये है। उन्होंने कहा कि 2022 विधानसभा चुनाव तक उनकी पार्टी का समाजवादी पार्टी से गठबंधन हो सकता है। उनकी पार्टी के प्रत्याशी अपने चुनाव चिन्ह पर मैदान में उतरेंगे।

प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा से तालमेल जरूर करेंगे लेकिन चुनाव चिन्ह ‘चाबी’ रहेगा। उनका आशय सिर्फ गठबंधन से था। सैफई परिवार में एकता के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमारे परिवार में कोई खटपट नहीं है, सब एक हैं।

शिवपाल का भाजपा पर हमला

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि जब से भाजपा सरकार में आई है तब से परेशानियां ही परेशानियां हो रही हैं। कोरोना वायरस को लेकर सरकार की तैयारियों पर बोले कि मेडिकल कॉलेज में न तो दवाइयां हैं और न डॉक्टर। बारिश और ओलावृष्टि से किसान बर्बाद हो गया है, अफसर हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। सरकार को किसानों के लिए दो लाख रुपये प्रति एकड़ का मुआवजा देना चाहिए।

फिरोजाबाद जिला जेल में अव्यवस्था को लेकर प्रसपा प्रमुख ने आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि यहां कैदियों का उत्पीडऩ हो रहा है। उन्होंने खाना ठीक से न मिलने और पैसों की वसूली के आरोप भी लगाए। पूर्व विधायक को जेल में सुविधा मिलनी चाहिए, लेकिन इनका भी उत्पीडऩ किया जा रहा है। उनके साथ विधायक हरिओम यादव तथा मीरा राजपूत, डॉ शहरयार अली, रघुराज सविता व छुट्टन भाई थे।

Related Articles

Back to top button