व्यापार

सिर्फ 30 रुपये में ऐसे एक करोड़पति बन सकते हैं आप

अगर आप सोचते है कि बड़ी-बड़ी कंपनियों या व्यवसाय वाले ही करोड़पति बन सकते हैं… तो आपकी सोच गलत है। धन पाने के लिए लोग कई तरह के टोटके भी करते है। तो कई लोग माता लक्ष्मी का पूजन भी करते है। लेकिन हम आपको करोड़पति बनने ऐसा राज बता रहे है। जिसमे कोई टोटका या पूजा नहीं है। अगर आप भी पैसा कमाने के इस ढंग को जानेगे तो जल्दी ही करोड़पति बन जाओगे।

ये भी सच है हर कोई व्यक्ति ऐसी ही नहीं धनवान बन सकता है। जब तक उसके कर्म या भाग्य उसका साथ नहीं देता। कभी व्यक्ति का भाग्य उसको करोड़पति बना देता है तो कभी उसका काम… आप सभी जानते है कि हर व्यक्ति अपनी छोटी सी उम्र से ही पैसा कमाने में जुट जाता है।

लेकिन क्या आप जानते है कि जितना ही पैसा कमाना बड़ी बात होती है। उतना ही बचाना भी जरूरी होता है। अकसर लोग अपने खर्चे या फिर जरूरतों के कारण पैसे को बचा नहीं पाते हैं। लेकिन अगर आप रोज 30 रुपये बचाकर रखे तो आपके रिटायरमेंट तक आपकी पूंजी में करीब 1 करोड़ से भी ज्यादा पैसा इकट्ठा हो जायेगा।

इसके लिए आप हर महिने सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान के जरिए डायवर्सिफाइड म्यूचुअल फंड में जमा कर सकते है। जैसा कि आपको पता ही है कि किसी बैंक में पैसा जमा करने में हमे ब्याज के बाद ज्यादा ही मिलता है। और इसी तरह अगर आपका फंड हर साल 12.5 प्रतिशत रिटर्न करता है तो आप एक दिन जरूर करोड़पति बन जांएगे।

Related Articles

Back to top button