उत्तराखंड

सीबीएसई: दून रीजन में लड़कियों ने मारी बाजी, लड़के रहे पीछे

result-shimla_1459309163सीबीएसई के बारहवीं के नतीजों में इस बार देहरादून रीजन में एक बार फिर लड़कियों ने अपना डंका बजाया है। देहरादून रीजन का परिणाम 75.27 रहा। पिछले साल रीजन का कुल पास प्रतिशत 73.55 था।वहीं टॉपर्स के मामले में देहरादून रीजन को निराशा हाथ लगी है। देहरादून का कोई भी छात्र रीजन के टॉप टेन में जगह नहीं बना सका।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की मार्च-अप्रैल 2016 में संपन्न हुई 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे शनिवार दोपहर घोषित हो गए। सीबीएसई के 10 रीजन देहरादून, दिल्ली, पंचकुला, इलाहाबाद, गुहावटी, पटना, भुवनेश्वर, अजमेर, चेन्नई, देहरादून व तिरुवंतपुरम के नतीजे दोपहर 11 बजे से ऑनलाइन जारी कर द‌िए।

सीबीएसई के देहरादून स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पर दोपहर बाद दो बजे देहरादून रीजन के परिणामों के आंकड़े जारी किए गए।
दून का कोई भी छात्र रीजन के टॉप टेन में नहीं

रीजन में आए परिणामों में 69.97% लड़के जबकि 83.96 प्रतिशत लड़कियों ने परीक्षा पास की। रीजन का कुल परिणाम 75.27 प्रतिशत रहा है।

वहीं नतीजों ने एजूकेशन हब दून को निराश‌ किया है। इसकी वजह भी है कि तमाम बड़े कॉलेजों के होते हुए भी दून का कोई भी छात्र रीजन के टॉप टेन में जगह नहीं बना पाया। हालांकि उत्तराखंड के रुद्रपुर ‌से दो छात्रों ने रीजन के टॉप टेन में जगह बनाई है।

नोएडा की अक्षिता सिन्हा ने 491 अंक प्राप्त कर रीजन में पहला स्थान प्राप्त किया है। टोटल परिणामों में लड़कियों ने बाजी मारी है।

Related Articles

Back to top button