अपराधराष्ट्रीय

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ब्लू व्हेल गेम एक नेशनल प्रॉब्लम, जल्द खीजे हल

चर्चित ब्लू व्हेल गेम पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने कड़ा रुख अपनाया है। कोर्ट ने पाया है कि यह गेम एक राष्ट्रीय समस्या है, जिसके खिलाफ कारगर कदम उठाए जाने बेहद जरूरी है। कोर्ट ने ब्लू व्हेल पर डाली गई याचिका पर सुनवाई के दौरान ये बाते कहीं।
 
कोर्ट ने कहा कि दूरदर्शन और प्राइवेट चैनल इसके खिलाफ मुहिम चलाएं और अपने प्राइम टाइम प्रोग्राम में जागरुकता के लिए कार्यक्रम भी प्रसारित करें।

बता दें कि देश में ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिसमें जिन बच्चों ने भी इस गेम को खेला उसने खुद को खत्म कर लिया या गंभीर रूप से घायल कर लिया। दरअसल, द ब्लू व्हेल किलर चैलेंज को रूस के सायकॉलजी के स्टूडेंट फिलिप बुदेकिन ने ईजाद किया था। उसे उसकी यूनिवर्सिटी से निकाल दिया गया था। वह कहता था कि वह इस गेम के जरिए सोसायटी को साफ करना चाहता है और ऐसे लोगों को मिटा देना चाहता है जो समाज के किसी काम नहीं आने वाले।

बाद में एक और 17 साल की रूसी लड़की को पकड़ा गया है जिसे इस गेम का मास्टरमाइंड बताया गया था। पहले यह लड़की इस खेल में भागीदारी करती थी। उस पर आरोप है कि उसने उन 50 चैलेंजों को बढ़ावा दिया है जिसमें इस गेम को खेलने वाले लोग खुद को नुकसान पहुंचाते हैं।

Related Articles

Back to top button