राजनीति

सुषमा के बयान पर राहुल ने ली चुटकी, कहा- आखिर कर ही दी कांग्रेस की तारीफ

संयुक्त राष्ट्र महासभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के दिए बयान को जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गज नेताओं ने सराहा। वहीं कांग्रेस सुषमा स्वराज के इस बयान पर अपना क्रेडिट लेने से नहीं चूकी। 
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सुषमा जी, हम इस बात के लिए आपका शुक्रिया अदा करते हैं कि आपने कांग्रेस के कार्यों को सराहा। उन्होंने व्यंगात्मक ढंग से कहा कि आखिरकार आपने कांग्रेस सरकार के ग्रेट विजन और विरासत को मान ही लिया। कांग्रेस ने देश को आईआईटी और आईआईएम जैसे संस्थान दिए हैं। 

बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में एक बार फिर पाकिस्तान को जमकर लताड़ा है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमने आईआईटी, आईआईएम, एम्स और विश्व स्तरीय अंतरिक्ष अनुसंधान केंद्र बनाए जबकि पाकिस्तान ने लश्कर-ए-ताइबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन और हक्कानी नेटवर्क जैसी आतंकी संगठन बनाए।

करीना के एक फैसले ने पूरी तरह बदल दी थी इस एक्टर की ज़िन्दगी …

पीएम मोदी ने की सुषमा की तारीफ 

उन्होंने कहा कि हैवानियत की हदें पार करने वाला मुल्क हमें इंसानियत का पाठ पढ़ा रहा है। आतंकवाद पर पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए सुषमा स्वराज ने शनिवार को कहा कि हम गरीबी से लड़ रहे लेकिन हमारा पड़ोसी देश हमसे लड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि हम एक साथ आजाद हुए लेकिन विश्व में हमारी पहचान सुपरपावर के रूप में बनी जबकि पाकिस्तान की पहचान एक आतंकी व दहशतगर्द मुल्क के रूप में बनी।

पीएम मोदी ने की सुषमा की तारीफ 
यूएन में सुषमा स्वराज के भाषण पर पीएम मोदी ने उनकी पीठ थपथपाई। पीएम ने ट्वीट कर कहा कि सुषमा स्‍वराज ने दुनिया में भारत का मान बढ़ाया है। आतंकवाद पर उन्होंने कड़ा संदेश दिया है

 

Related Articles

Back to top button