ज्ञान भंडार

सेना में जाने का सुनहरा अवसर, 13 को खुली भर्ती, ये रहे नियम

दस्तक टाइम्स/एजेंसी: india-army-recruitment-563ee372a19a7_exlstयुवाओं के लिए सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका। 13 नवंबर को खुली रैली आयोजित की जा रही है। इच्छुक पढ़ लें रिक्रूटमेंट के नियम।

 

रैली टेरिटोरियल आर्मी पंजाब की इन्फेंट्री बटालियन की ओर से 13 से 24 नवंबर तक पंजाब के लुधियाना में स्थित मिल्लरगंज में आयोजित की जा रही है। इसमें 45 सैनिक, दो क्लर्क व एक कारिंदे की भर्ती की जाएगी।

रैली में हिस्सा लेने के लिए प्रतिभागियों की उम्र 18-42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। मैट्रिक में 45 प्रतिशत व बारहवीं में कम से 33 प्रतिशत नंबर जरूरी हैं। सोल्जर क्लर्क के लिए मैट्रिक परीक्षा में 50 प्रतिशत नंबर व कंप्यूटर व टाइपिंग में दक्षता होनी चाहिए।
चंडीगढ़, पंजाब व जम्मू कश्मीर के निवासी 13 नवंबर को हिस्सा लेंगे, जबकि हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व एनसीआर दिल्ली के निवासी 14 नवंबर को भाग ले पाएंगे। सोल्जर क्लर्क की परीक्षा में चंडीगढ़, जम्मू एंड कश्मीर व हिमाचल प्रदेश के लोग 15 नवंबर को हिस्सा ले सकेंगे।
एक अन्य भर्ती रैली दिल्ली में 19 से 21 नवंबर के बीच आयोजित होगी। इसमें 32 सोल्जर व एक शेफ की भर्ती होनी है। इस भर्ती रैली में पंजाब, यूटी चंडीगढ़ के लोग 19 नवंबर को भाग ले सकेंगे, जबकि हरियाणा व दिल्ली के 20 नवंबर को। हिमाचल प्रदेश व जम्मू कश्मीर के लोग 21 नवंबर को हिस्सा ले सकेंगे।

 

Related Articles

Back to top button