फीचर्डराजनीति

सोनिया गाँधी ने कहा- ‘संकीर्ण राष्ट्रवाद’ के नाम पर बांटा जा रहा देश

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि देश को ‘संकीर्ण राष्ट्रवाद’ के नाम पर लगातार बांटा जा रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जिस उदार और सहिष्णु भारतीय चरित्र को पूर्व प्रधानमंत्री ने प्रस्तुत किया उसे खारिज किया जा रहा है।
सोनिया गाँधी ने कहा- ‘संकीर्ण राष्ट्रवाद’ के नाम पर बांटा जा रहा देशराहुल गांधी द्वारा पढ़े गए सोनिया के भाषण में कहा गया है कि आज के दौर में जब हमारे देश को संकीर्ण राष्ट्रवाद के नाम पर बांटा जा रहा है, तब राष्ट्रीय एकता के लिए इंदिरा गांधी पुरस्कार उन मूल्यों की पहचान है, जिनके लिए वह हमेशा खड़ी रहीं। इस मौके पर राहुल ने कहा कि सोनिया गांधी बीमार हैं, लेकिन वह इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए काफी उत्सुक थीं। उन्होंने कहा कि ‘मैंने उन्हें कार्यक्रम में हिस्सा लेने से मना किया और इसलिए उनका भाषण मैं पढ़ रहा हूं।’ 

राहुल गांधी और मनमोहन सिंह ने संयुक्त रूप से कर्नाटक संगीत गायक टीएम कृष्णा को राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देने के लिए यह पुरस्कार दिया। पुरस्कार प्राप्त करने के बाद कृष्णा ने कहा कि हम कठिन दौर का सामना कर रहे हैं और ऐसे समय में जी रहे हैं, जब राष्ट्रीय एकता को खतरनाक और कट्टर राष्ट्रवाद में बदल दिया गया है।

 

Related Articles

Back to top button