उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डराज्यलखनऊ

सोशल मीडिया के जरिए माहौल बिगाड़ने वालों पर कड़ाई करें :अखिलेश

Akhilesh3लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ टिप्पणियां करके प्रदेश का माहौल खराब करने वाले तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। अखिलेश ने कहा है कि आम जनता द्वारा सोशल मीडिया का बडे़ पैमाने पर प्रयोग किया जा रहा है। कुछ शरारती तत्व सम्प्रदायिक सद्भाव खराब करने वालों तथा वैमनस्य बढ़ाने वाली सामग्री या फोटो व्हाटसएप पर डाल देते हैं। उन्होंने पुलिस विभाग को ऐसी घटनाओं पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित करने के निर्देश दिए हैं।
यादव ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस महानिदेशक को प्रदेशव्यापी व्हाटसएप नम्बर जारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि व्हाटसएप नम्बर का व्यापक प्रचार प्रसार करके आम जनता को जागरूक किया जाए, जिससे सोशल मीडिया पर यदि आपत्तिजनक अथवा संवदेनशील सामग्री डाली जाती है तो उस पर तत्काल रोक लगाई जा सके।
मुख्यमंत्री के निर्देश पर पुलिस विभाग द्वारा एक प्रदेशव्यापी व्हाटसएप नम्बर 9454401002 जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही आम जनता से अपील की गई है कि सोशल मीडिया खास तौर से फेसबुक, टिवटर तथा व्हाटसएप पर यदि प्रदेश का साम्प्रदायिक सदभाव खराब करने वाली कोई सामग्री अथवा फोटोग्राफ प्राप्त होती है तो ्र उसे सीयूजी मोबाइल नम्बर 9454401002 पर व्हाटसएप के मध्यम से सूचित करें ्र जिससे शरारती तत्व अपने मनसूबों में कामयाब न होंने पाए। सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

Related Articles

Back to top button