दिल्लीराज्य

स्पेशल सेल ने दिल्ली में गैंगवार की थी तैयारी, 1560 कारतूसों के साथ 2 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी में गैंगवार की एक बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए भारी मात्रा में कारतूस बरामद किया है. साथ ही बदमाशों को कारतूस सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडोफोड़ करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है.

पुलिस को शक है कि ये कारतूस दिल्ली में अपराधियों के एक गैंग को सप्लाई के लिए ले जाए जा रहे थे, जो गैंगवार छेड़ने की तैयारी में थे. पुलिस ने बताया कि बरामद कारतूस अपराधियों को सप्लाई होना था, लेकिन पुलिस को इसकी भनक पहले ही लग गई.

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए कारतूस सप्लाई करने वाले गिरोह के सदस्यों में मथुरा का रहने वाला प्रेम सिंह और आगरा का अलोक शिवहरे शामिल है. दोनों को पूर्वोत्तर दिल्ली और पश्चिमोत्तर दिल्ली के बड़े अपराधियों को कारतूस सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के मुताबिक प्रेम सिंह एक बड़ा कारतूस सप्लायर है, जबकि आलोक शिवहरे उसे कारतूस मुहैया कराने वाला शख्स है. आलोक आगरा का बड़ा कारोबारी है. उसकी आगरा में शिवहरे गन हाउस नाम से शॉप है और शराब की पांच बड़ी दुकानें भी चलाता है.

पुलिस ने बताया कि शिवहरे अपने गन हाउस में दस्तावेजों की हेराफेरी कर अवैध तरीके से कारतूस बेच रहा था. स्पेशल सेल के DCP प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि 13 जून को पहले दिल्ली के सराय काले खां इलाके से प्रेम सिंह को पकड़ा गया उसके पास से 350 कारतूस मिले.

उन्होंने बताया कि प्रमोद की निशानदेही पर इसके बाद शिवहरे गन हाउस के मालिक आलोक शिवहरे को आगरा से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी के समय आलोक के पास से 1210 कारतूस बरामद किए गए.

पुलिस के मुताबिक प्रेम 2-3 साल से कारतूस सप्लाई कर रहा था ,कई बार वो एक महीने में 1000 से ज्यादा कारतूस सप्लाई करता था. वहीं कारतूस मुहैया कराने वाले आलोक शिवहरे के गन हाउस से कई दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं. फिलहाल दिल्ली पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही कुछ और कारतूस तस्करों की गिरफ्तारी संभव है.

Related Articles

Back to top button