अपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्य

स्वामी चिन्मयानंद के बाद अब आरोप लगाने वाली पीड़िता भी हुई गिरफ्तार

स्वामी चिन्मयानंद मामले में बड़ी खबर है। पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसआईटी ने सुबह करीब साढ़े आठ बजे छात्रा को उसके घर से गिरफ्तार किया। पिता ने गिरफ्तार करने की पुष्टि की है। छात्रा को मेडिकल के लिए ले जाया गया। उसके बाद छात्रा को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने छात्रा को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। छात्रा पर चिन्मयानंद से फिरौती मांगने का आरोप था। फिरौती का एक वीडियो सामने आया था, जिसके बाद छात्रा और उसके तीन साथियों पर पुलिस ने फिरौती मांगने का केस दर्ज किया था।

पांच करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में जेल में बंद सचिन उर्फ सोनू और विक्रम सिंह को मंगलवार को एसआईटी ने रिमांड पर लिया था। जेल से निकलने के बाद दोनों का जिला अस्पताल में मेडिकल कराया गया और इसके बाद एसआईटी दोनों को लेकर पुलिस लाइन स्थित कैंप कार्यालय लेकर पहुंची थी।

छात्रा के वकील ने कोर्ट में जमानत के लिए प्रार्थना पत्र दाखिल किया था, जिसे लेकर सुनवाई पूरी हो गई है। कुछ देर में अदालत का फैसला आ जाने की उम्मीद है। इससे पहले मंगलवार को चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली छात्रा ने हाईकोर्ट से लौटकर एडीजे प्रथम न्यायालय में एसआईटी द्वारा की गई अब तक की जांच रिपोर्ट तलब करने और अग्रिम जमानत का प्रार्थना पत्र दाखिल किया था।

कोर्ट ने सुनवाई के बाद अगली तारीख 26 सितंबर तय की थी। यानि की कल छात्रा की जमानत पर सुनवाई होगी। बता दें कि चिन्मयानंद से फिरौती मांगने के मामले में आरोपी छात्रा मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे पिता और भाई व भारी पुलिस सुरक्षा के साथ कोर्ट पहुंची थी। यहां एसआईटी की टीम भी साथ में थी।

संजय को रिमांड पर लेने की याचिका खारिज
एसआईटी के सह विवेचक संजय कुमार ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के कोर्ट में मंगलवार को संजय सिंह को रिमांड पर लेने के लिए प्रार्थना पत्र दिया कि चिन्मयानंद केस में मामले में साक्ष्य के लिए छात्रा का मोबाइल बरामद करना है, जिसे संजय सिंह ने नीरज सिंह के ढाबे के पास बंथरा जाने वाले रास्ते में छिपा दिया। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रभारी दिनेश कुमार गौतम ने संजय का रिमांड प्रार्थना पत्र इस आशय के साथ खारिज कर दिया कि संजय चिन्मयानंद केस में आरोपी नहीं है।

Related Articles

Back to top button