स्पोर्ट्स

हरमनप्रीत कौर ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टी20 में जमाया शतक

हरमनप्रीत टी20 अंतरराष्ट्रीय में शतक जड़ने वाली पहली भारतीय बल्लेबाज हैं। भारतीय महिला कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आईसीसी वर्ल्ड टी20 के पहले मुकाबले में शानदार शतक जमाया है। हरमन की आतिशी पारी की बदौलत भारतीय टीम टी20 में सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो पाई।

हरमनप्रीत टी20 अंतरराष्ट्रीय में शतक जड़ने वाली पहली भारतीय बल्लेबाज हैं। इससे पहले भारत की तरफ से सर्वाधिक स्कोर मिताली राज (नाबाद 97) के नाम पर था।

हरमनप्रीत और जेमिमा रोड्रिग्स ने भारत के लिए पहली बार चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। भारत ने विश्व टी20 में सर्वाधिक स्कोर बनाया। उसने ऑस्ट्रेलिया (चार विकेट 194 रन बनाम आयरलैंड, 2014) का रिकॉर्ड तोड़ा।

49 गेंद पर जमाया शतक

हरमनप्रीत कौर ने धमाकेदार पारी खेलते हुए महज 49 गेंद पर अपना पहला टी20 शतक पूरा किया। हरमनप्रीत ने शतकीय पारी के दौरान 7 चौके लगाए जबकि 8 शानदार छक्के जड़े। भारतीय कप्तान ने 33 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया था।

वर्ल्ड टी20 में शतक बनाने वाली तीसरी महिला

हरमनप्रीत कौर ने मुकाबले का आगाज धमाकेदार शतक से किया। इस तरह से वेस्टइंडीज की डींड्रा डोटिन और ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग के बाद विश्व टी20 में सैकड़ा जड़ने वाली तीसरी बल्लेबाज बनी।

 

Related Articles

Back to top button