टॉप न्यूज़फीचर्ड

हरियाणा में फिर सुलगने लगी जाट आंदोलन की चिंगारी, खट्टर ने दी चेतावनी

PANCHKULA, INDIA - FEBRUARY 21: Jat community protests on the roads demanding reservations in government services as they block Chandigarh, Delhi/Shimla Highway at Old Panchkula Chowk, on February 21, 2016 in Panchkula, India. Jat protests demanding reservation under OBC category have taken on a caste colour with violence erupting across Haryana. Reports from Rohtak indicate that Jat protestors looted and vandalised properties owned by people from other castes. Jat leaders rejected the offer made by the state government and said that the stir would continue till their demand is met. (Photo by Sant Arora/Hindustan Times via Getty Images)

एजेंसी/ नई दिल्ली। हरियाणा में एक बार फिर जाट आंदोलन की चिंगारी सुलगने लगी है। जाट नेताओं ने 5 जून से एक बार फिर आंदोलन की चेतावनी दी है। इसे देखते हुए हरियाणा मे सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पुलिस और खुफिया एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। एजेंसियों को फेसबुक, ट्विटर और WhatsApp जैसे सोशल मीडिया पर खास नजर रखने को कहा गया है।

हरियाणा के 7 संवेदनशील जिलो में केंद्रीय बलों की तैनाती कर दी गई है। सोनीपत में धारा 144 लागू कर दी गई है। सोनीपत के सभी अफसरों की छुट्टियां कैंसिल कर दी गई हैं। आंदोलन को धमकी को देखते हुए मुनक नहर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उधर जाटों ने झज्जर में महापंचायत कर सरकार के बहिष्कार की चेतावनी दी है। जाटों का कहना है कि उनकी मांगें न माने जाने पर वो सरकार के बहिष्कार का फैसला भी कर सकते हैं।

हरियाणा में फिर सुलगने लगी जाट आंदोलन की चिंगारी, खट्टर ने दी चेतावनी

इधर दिल्ली में रविवार को जाट नेताओं ने जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया। इन लोगों ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर के बाहर भी धरना दिया। इसके बाद जाटों के प्रतिनिधिमंडल ने राजनाथ सिंह से मुलाकात कर फरवरी में हुए जाट आंदोलन के दौरान जाटों में दायर मुकदमे वापस लेने की मांग की।

इस बीच हरियाणा के मुख्यंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फरवरी में हुए जाट आंदोलन और हिंसा के लिए कांग्रेस को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया। खट्टर ने रोहतक में हुई एक रैली में कहा कि कांग्रेस ने आंदोलन की आड़ में राजनैतिक रोटियां सेंकने का काम किया। साथ ही सीएम खट्टर ने जाटों के 5 जून के अल्टीमेटम पर कहा कि पुलिस पूरी तरह से तैयार है और किसी भी उपद्रव करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा।

Related Articles

Back to top button