फीचर्डराजनीति

हाईकोर्ट: चुनाव कब होंगे बताए निर्वाचन आयोग

default-9लखनऊ: नोटबंदी को लेकर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर लगातार हमलावर रूख अपनाए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने कहा कि अपने ही पैसे के लिए कतार में लगने को विवश और दुखी जनता इस सरकार को कभी माफ नहीं करेगी।

बेपरवाह व गैर जिम्मेदार सरकारों को जनता कभी माफ नहीं करती
मायावती ने कहा कि नोटबंदी का यह फैसला देश की 90 प्रतिशत जनता को सबसे ज्यादा तकलीफ देने और उनके चेहरों का नूर उतारने वाला है। ऐसी बेपरवाह और गैर जिम्मेदार सरकारों को जनता कभी भी माफ नहीं करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता और मंत्री नोटबंदी के फैसले की वैसी ही वाहवाही कर रहे हैं जैसे इनकी पूर्व की केन्द्र सरकार में ‘इण्डिया शाइनिंग’ की वाहवाही करके देश की जनता का मकााक उड़ाया था। मोदी सरकार ने न तो 2004 के ‘इण्डिया शाइनिंग’ से कुछ सबक सीखा है और न ही खासकर प्रदेश के अपने सांसदों की फीडबैक से सबक सीखने की कोशिश कर रही है।

नोटबंदी के फैसले से 90 प्रतिशत जनता का हाल काफी बुरा
बसपा अध्यक्ष ने कहा कि 500 और 1000 रुपए की नोटबंदी के अपरिपक्व फैसले के कारण देश की 90 प्रतिशत जनता का हाल काफी बुरा हो रहा है और भारत एक संकटग्रस्त देश बन गया है। लोग अपनी कमाई के पैसे के लिए भी मोहताज बन कर रह गए हैं। ऐसी व्यवस्था को, जिसमें लोगों का अपना पैसा अपना न रह जाए, भला कौन सराह सकता है। इस गंभीर समस्या का समाधान निकालने के बजाय भाजपा का शीर्ष नेतृत्व बसपा समेत अन्य विपक्षी पार्टियों पर तंज कस रहे हैं।

पूरे देश में अफरातफरी का माहौल
उन्होने कहा कि आज पूरे देश में अफरातफरी का माहौल है। बैंकों में संकट कायम है और लोगों में कंगाली मगर केन्द्र सरकार अपने अड़ियल रुख पर कायम है। नोटबंदी के अपरिपक्व फैसले के कारण देश भर में बैंकों और एटीएम के बाहर लम्बी कतार में खड़े मेहनतकश लोगों की मुसीबत कम होने को नाम ही नहीं ले रही हैं। इससे लोगों का धैर्य अब समाप्त होता जा रहा है तथा अब यह कानून व्यवस्था की नई समस्या में बदलता जा रहा है और उन्हें पुलिस के डंडे भी खाने पड़ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button