स्पोर्ट्स

‘हिटमैन’ और ‘गब्बर’ ने किया बड़ा कमाल, सहवाग-सचिन की जोड़ी को छोड़ा पीछे

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला माउंट माउंगानुई में खेला जा रहा है. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट माउंगानुई में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन के अर्धशतक और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 154 रनों की शतकीय साझेदारी की बदौलत चार विकेट पर 324 रन बनाए.

'हिटमैन' और 'गब्बर' ने किया बड़ा कमाल, सहवाग-सचिन की जोड़ी को छोड़ा पीछे रोहित ने 87 जबकि धवन ने 66 रन की पारी खेली. दोनों ने पहले विकेट के लिए 154 रन की तूफानी साझेदारी की. इस मैच में शतकीय साझेदारी करते ही शिखर धवन और रोहित शर्मा ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. दरअसल, रोहित और शिखर ने भारत के लिए वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 100+ पार्टनरशिप करने के मामले में वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

माउंट माउंगानुई में शिखर धवन और रोहित शर्मा के बीच यह 14वीं शतकीय साझेदारी रही. जबकि सचिन और सहवाग ने भारत के लिए वनडे इंटरनेशनल में कुल 13 शतकीय साझेदारी की थी. बता दें कि भारत के लिए वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 100+ पार्टनरशिप करने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी के नाम हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने भारत के लिए कुल 26 शतकीय साझेदारी की है.

दूसरे नंबर पर विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम आता है. इन दोनों के बीच कुल 15 शतकीय साझेदारी की है. अब तीसरे नंबर में धवन और रोहित का आ गए है.

वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा 100+ पार्टनरशिप

26 – सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली

15 – रोहित शर्मा और विराट कोहली

14 – रोहित शर्मा और शिखर धवन

13 – सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग

Related Articles

Back to top button