राजनीति

राष्ट्रपति चुनाव के लिए BJP ने बनाई तीन सदस्यीय समिति

नई दिल्ली :17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी ने भी चुनाव की औपचारिक तैयारी शुरुआत करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने तीन सदस्यीय समिति गठित की है.ये समिति एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम तय करने में मदद करेगी.राष्ट्रपति चुनाव के लिए BJP ने बनाई तीन सदस्यीय समिति

ये भी पढ़ें: MP में राहुल को लोगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और हुए गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि शाह द्वारा बनाई गई इस समिति में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू को शामिल किया गया है. बता दें कि अमित शाह ने राष्ट्रपति के नाम की चर्चा के लिए अपना अरुणाचल प्रदेश का दौरा आगे बढ़ा दिया है.सूत्रों के अनुसार अमित शाह सोमवार अरुणांचल जाने वाले थे. लेकिन इस अहम चुनाव के लिए दिल्ली में शाह का होना जरूरी है क्योंकि बीजेपी अब किसी भीसमय राष्ट्रपति पद के लिए अपने उम्मीदवार का नाम तय करने की प्रक्रिया शुरू कर सकती है.

स्मरण रहे कि राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 17 जुलाई को होना है. जबकि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 28 जून है. मतगणना 20 जुलाई को होगी. चुनाव आयोग द्वारा तारीख की घोषणा कर दिए जाने के बाद राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ जाएंगी. एनडीए भी राष्ट्रपति पद के लिए अपने उम्मीदवार का नाम को जल्द अंतिम रूप देना चाहता है.

Related Articles

Back to top button