जीवनशैली

इस IPS से मिलने घर से भाग आती हैं लड़कियां, लगती थी लाइन

मध्य प्रदेश में तैनात 34 वर्षीय आईपीएस ऑफिसर सचिन अतुलकर वैसे तो अपनी बॉडी बिल्डिंग के लिए मशहूर हैं, लेकिन इस बार वो एक लड़की के कारण सुर्ख़ियों में है. दरअसल, पंजाब के होशियारपुर की रहने वाले एक लड़की को सचिन अतुलकर से मिलने की दीवानगी इस कदर छाई कि वो पंजाब से उज्जैन उनसे मिलने पहुंच गई.

इस IPS से मिलने घर से भाग आती हैं लड़कियां, लगती थी लाइन बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब सचिन से मिलने के लिए उनके फैन पहुंचते हैं. इसी तरह एक बार जब अतुलकर सागर जिले में एसपी थे तब एक सात वर्षीय बच्चे के माता-पिता उनसे मिलने आए. उन्होंने कहा कि उनके बेटे की जिद है कि वह तभी कुछ खाएगा जब उसे उनका ऑटोग्राफ मिल जाएगा. इसके बाद अतुलकर ने बच्चे को ऑटोग्राफ दिया.

बताया जाता है कि अतुल खुद को फिट रखने के लिए स्ट्रिक्ट रूटीन फॉलो करते हैं. वे रोजाना एक से डेढ़ घंटा जिम जाते हैं.

उन्होंने अपने जिम रूटीन को हफ्ते के हिसाब के बांट कर रखा है. हफ्ते की शुरुआत में वो एक दिन चेस्ट और ट्राइसेप्स की एक्सरसाइज करते हैं. तो अगले दिन दिन बाइसेप्स के साथ बेक और एक दिन शोल्डर और लेग की एक्सरसाइज करते हैं.

इसके अलावा वो वेट ट्रेनिंग करने के साथ- साथ कार्डियो करना भी नहीं भूलते हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि, “जिस दिन वो जिम स्किप करते हैं उस दिन रनिंग, योग या फिर साइकिल राइड करते हैं.

उनकी डाइट की बात की जाए तो जितना हो सके नेचरल फूड से प्रोटीन लेते हैं. उनकी हर रोज की डाइट में 200 ग्राम प्रोटीन होता है.

वहीं, खाने में वे फिश, चिकन और अंडे लेते हैं. इसके साथ ही वे हरी सब्जियां और सलाद भी खाते हैं.

यहां तक की पानी पीने के मामले में भी सचिन बेहद सजग हैं. हर दिन वो कम से कम 6 से 7 लीटर पानी पीते हैं. ताकि डीहाइड्रेशन ना हो.

Related Articles

Back to top button