स्पोर्ट्स

क्या क्रिकेट प्रेमियों को पसंद आएगी ये 2019 विश्व कप की संभावित भारतीय टीम, इतनी खतरनाक है टीम…

जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इन दिनों क्रिकेट को लेकर सोशल मीडिया पर काफी खबरे चर्चा का विषय बनी हुई है। जिसकी मुख्‍य वजह इन दिनों चल रहा ऑस्‍ट्रेलिया दौरा है, जिसके अन्‍तर्गत टी20 सीरीज खेली जा चुकी है। हालांकि इस बार टी20 सीरीज को इंडियन टीम ने ड्रा कराने में सफल रही है। वहीं इस दौरे के पश्‍चात इंडियन टीम को न्‍यूजलैंड दौरे पर भी जाना है इसके पश्‍चात विश्‍वकप 2019 के लिये भी तैयारियां करनी है। हालांकि विश्‍वकप के लिये अधिक समय नही बचा है, जिसके चलते संबंधी टीमे अभी से तैयारियों में लग चुकी है, अब देखना यह है कि इस बार की विश्‍वकप टीम क्रिकेट प्रेमियों को पसन्‍द आयेगी या नही। आइए देखे संभावित टीम।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि विश्‍वकप 2019 की शुरूवात 30 मई 2019 से होने वाली है। जिसमें 10 देशों की सबसे खतरनाक टीमे हिस्‍सा लेने वाली है। आपको बता दें कि भारतीय टीम के विश्‍वकप 2003 की जिम्‍मेदारी कप्‍तान सौरव गांगुली बखूबी निभाई थी, तो वहीं विश्‍वकप 2019 की जिम्‍मेदारी के लिये कप्‍तान विराट कोहली को चुना गया है। अब देखना यह है कि दोनो दोनो की कप्‍तानी में किसकी टीम सबसे ज्‍यादा खतरनाक है। हालांकि वर्ष 2003 में सौरव गागुली की कप्‍तानी में भारतीय टीम को फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं अगर दोनो टीमों की बात की जाये तो वो कुछ इस प्रकार से है……

विश्‍वकप 2003 में खेलने वाली इंडियन टीम : वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, राहुल द्रविड़,सौरभ गांगुली, मोहम्मद कैफ, दिनेश मोंगिया, अशीष नेहरा, हरभजन सिंह, जग्वाल श्रीनाथ, जहीर खान यह सभी खिलाड़ी सौरव गांगुली की कप्तानी में खेलते थे।

विश्‍वकप 2019 में खेलने वाली संभावित टीम : शिखर धवन,रोहित शर्मा, लोकेश राहुल,विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी,हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार,कुलदीप यादव, यह सभी खिलाड़ी विराट कोहली की टीम में मौजूद हैं।

Related Articles

Back to top button