मनोरंजन

बॉडी बनाने के लिए अमेरिका गये आमिर, ‘गजनी’ या ‘दंगल’ कैसा होगा धमाका, देखें वीडियो

साल 2008 में आमिर खान ने जब फिल्म गजनी के लिए 8 पैक एब्स बनाए थे तो इंडस्ट्री के अच्छे-खासे बॉडी बिल्डिर एक्टर्स तक हैरान रह गए थे. ये मिस्टर परफेक्शनिस्ट की कड़ी मेहनत का परिणाम था कि वे अपने आपको एक साल के अंदर शानदार स्तर पर ट्रांसफॉर्म कर चुके थे. आमिर की बॉडी और एक्शन पैक गजनी की इतनी चर्चा थी कि ये फिल्म बॉलीवुड की पहली 100 करोड़ फिल्म साबित हुई थी. आज भले ही 100 करोड़ का कलेक्शन कुछ स्टार्स के लिए आसान हो गया हो लेकिन आज से लगभग दस साल पहले ऐसा नहीं था और आमिर की इस फिल्म ने 100 करोड़ क्लब का ट्रेंड सेट कर दिया था. ‘गजनी क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म मेमेंटो का रीमेक थी हालांकि आज भी नोलन की इस फिल्म का कोई सानी नहीं है.

इसके बाद वे फिल्म दंगल के लिए हरियाणा के पहलवान बने और इतना वजन बढ़ाया कि कई लोगों को लगने लगा कि आमिर एकदम क्रेजी हो चुके हैं. महावीर फोगट के किरदार को निभाने के लिए उन्होंने पहले 27 किलो वजन बढ़ाया और 95 किलो के हो गए. इस दौरान आमिर काफी अनहेल्दी हो गए थे. करण जौहर ने कॉफी विद करण पर कहा भी था कि जब मैं आमिर को दंगल के तौर पर एक भारी भरकम आदमी जैसा देखता था तो मुझे लगता था कि इसका करियर खत्म हो गया है लेकिन हर बार की तरह इस बार भी उन्होंने अपने क्रिटिक्स को गलत साबित किया और महज छह महीनों में 25 किलो वजन घटा लिया था. दंगल ने भारत ही नहीं विश्व भर में रिकॉर्डतोड़ कमाई की और ये फिल्म अब तक लगभग 2000 करोड़ का बिजनेस कर चुकी है और बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में टॉप पर काबिज है.

आमिर ने यूं तो फिल्म धूम 3 और पीके के लिए भी अपने आपको ट्रांसफॉर्म किया है लेकिन दंगल और गजनी के लिए उनका ट्रांसफॉर्मेंशन का स्तर एक सुपरमॉडल या सुपर एथलीट सरीखा था. आमिर एक बार फिर अपने आपको खतरनाक स्तर पर ट्रांसफॉर्म करने निकले है. वे न्यूयॉर्क में मशहूर फिटनेस गुरु जैफ केवेलियर से मिले और उनके साथ एक्सरसाइज भी की. जैफ ने इससे पहले आमिर के दंगल ट्रांसफॉर्मेंशन पर भी वीडियो बनाई थी जब लोगों ने आमिर के इस ट्रांसफॉर्मेंशन को नैचुरल नहीं बताया था. आमिर आखिर किस फिल्म के लिए अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं इस पर अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है लेकिन माना जा रहा है कि आमिर एक बार फिर इस फिल्म के साथ ही फिटनेस के नए आयाम गढ़ते नज़र आएंगे.

Related Articles

Back to top button