जीवनशैली

स्किन को चमकाने के लिए ये ड्रिंक्स करेंगे आपकी मदद

शरीर और चेहरे की खूबसूरती के लिए हम कुछ भी करने को तैयार होते हैं. स्किन को सुंदर बनाने के लिए रोज़ाना कम से कम आठ ग्लास पानी पीना ज़रूरी है. लेकिन हर कोई ऐसा नहीं करता. अगर आप ये नहीं कर पाते तो आपको कुछ और टिप्स अपनाने होंगे जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं. त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए कुछ ड्रिंक्स लेना आपको बहुत जरुरी है. आइये आपको बता देते हैं इस जूस के बारे में. 

नारियल पानी
दिन की शुरुआत नारियल पानी से करें, क्योंकि यह आपके शरीर को हाइड्रेट करता है और गर्मी को भी दूर भगाता है. साथ ही साथ नारियल पानी त्वचा के लिए किसी वरदान से कम भी नहीं है. विटामिन C, कार्बोहाइड्रेट्स और सोडियम व पोटैशियम जैसे इलेक्ट्रोलाइट्स के गुणों से भरपूर नारियल पानी त्वचा में कसावट ला कर उसे जवां और चमकदार बनाता है.

ग्रीन टी
ग्रीन टी का सेवन आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा. इस ड्रिंक में विटामिन D और E की प्रचुर मात्रा होते हैं, जो त्वचा को गहराई से नमी पहुंचाने के अलावा कालेजन के स्तर को बनाए रखने का काम करते हैं. इससे कसी हुई, चिकनी और नर्म-मुलायम त्वचा मिलेगी.

नींबू पानी
यह सौंदर्य के अनगिनत फ़ायदों से भरपूर ड्रिंक है. सुबह उठकर सबसे पहले एक ग्लास नींबू पानी पीने का अर्थ है कि आपने जवां और चमकदार त्वचा पाना सुनिश्चित कर लिया है. ऐंटिऑक्सिडेंट्स और विटामिन C से भरपूर यह पेय मुहांसों, रैडिकल डैमेज और संवेदनशील यानी सेंसिटिव स्किन से जुड़ी समस्याओं, जैसे- लालिमा और रैशेज़ आदि से भी निजात दिलाता है.

Related Articles

Back to top button