लखनऊस्पोर्ट्स

अंर्तमहाविद्यालयी क्रिकेट : केकेवी को अरबाज ने दिलाई जीत

लखनऊ। मैन ऑफ़ द मैच अरबाज (पांच विकेट) की गेंदबाजी से केकेवी काॅलेज ने मौलाना मिर्जा अतहर अंर्तमहाविद्यालयी क्रिकेट टूर्नामेंट में मुमताज पीजी काॅलेज को 20 रन से मात दी। शिया पीजी काॅलेज मैदान पर केकेवी पहले बल्लेबाजी करते हुए 13.1 ओवर में 51 रन पर आल आउट हो गया।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए मुमताज पीजी कालेज 12.4 ओवर में 31 रन ही बना सकी। टीम का प्रदर्शन काफी लचर रहा और कोई भी बल्लेबाज दहाई नहीं पार कर सका। केकेवी से अरबाज ने 3.4 ओवर में बिना रन दिये 5 विकेट चटकाए।

इस्लामिया काॅलेज की जीत में साहिल चमके

दूसरे मैच में इस्लामिया काॅलेज ने मैन ऑफ़ द मैच मो.साहिल (41 रन, 35 गेंद, 4 चैके, तीन छक्के) की पारी से सुभाष कालेज को 11 रन से हराया। इस्लामिया कालेज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 13.2 ओवर में 99 रन बनाए। सुभाष काॅलेज से मीराज ने तीन विकेट चटकाए। जवाब में सुभाष कालेज लक्ष्य का पीछा करते हुए 15 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 88 रन ही बना सकी। इस्लामिया काॅलेज से आदिल खान ने तीन विकेट चटकाए।

सैयद किरमानी ने मैच में की कमेंट्री

आज के मैचों सबसे रोमांचक पल तब रहा जब पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर सैयद किरमानी ने कमेंट्री की। विश्व कप 1983 की विजेता टीम के सदस्य रहे पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने आकर्षक कमेंट्री के दौरान विश्वकप फाइनल में कप्तान कपिलदेव के साथ अपनी भूमिका का भी जिक्र किया। उन्होंने यह भी कहा कि मुश्किल घड़ी में धैर्य की वजह से हमें पहली बार भारत के लिए विश्वकप जीतने में सफलता मिल सकी। आज के मैचों मेें मुख्य अतिथि भाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

Related Articles

Back to top button