उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्य

योगी के संकल्प ‘गो माता न लाठी खाएगी न कटने जाएगी’ के कुछ देर बाद ही 6 गोवंश मृृृत मिले

मेरठ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कड़ी चेतावनी के बावजूद गो-तस्कर दुस्साहस से बाज नहीं आ रहे हैं। मंगलवार को मथुरा में सीएम योगी के संकल्प ‘गो माता न लाठी खाएगी न कटने जाएगी’ दोहराने के कुछ ही घंटों के बाद ही मेरठ के रोहटा थाना क्षेत्र के आजमपुर गांव के जंगल में आधा दर्जन गौवंश मृत मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है और छानबीन में जुटी है। होली पर्व के दौरान सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की साजिश के बिंदु को लेकर भी पुलिस इस वारदात की जांच कर रही है।

मेरठ-सहारनपुर मंडल में गोकशी रुकने का नाम नहीं ले रही। मंगलवार देर रात रोहटा क्षेत्र के आजमपुर गांव के जंगल में गौवंश के शव देख ग्रामीणों में रोष फैल गया और कार्रवाई की मांग को लेकर उन्‍होंने हंगामा शुरू कर द‍िया। हंगामा बढ़ता देख कई थानों की पुलिस के साथ एसडीएम सदर मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का आश्‍वासन देकर लोगों को शांत किया। मौके पर चार गायों के अवशेष पड़े थे और चार गाय बंधी थीं। पुलिस ने अवशेषों को जमीन में दबवा द‍िया। मौके से कुछ औजार भी बरामद हुए हैं। मामले में अभी कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

मुख्‍यमंत्री योगी ने मथुरा में दोहराया था संकल्‍प

मथुरा में मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि जिस गो माता की सेवा कर हमारे बांके बिहारी कृष्ण से राधा-कृष्ण बने हैं, उस गो माता को न कटने देंगे और न ही लाठी खाने देंगे। यह हमारा संकल्प है। हम गो माता की रक्षा, संरक्षण और संवर्धन करेंगे। उन्होंने कहा कि खुर पका और मुंह पका बीमारी को खत्म करने लिए हर जनपद में दवा और वैक्सीन भेजी जा रही है। प्रत्येक गोवंश का इयर टैगिंग करने जा रहे हैं, इससे यह पता चल जाएगा कि किस गोवंश को दवा नहीं मिली है। निराश्रित गोवंश की देखभाल के लिए हमारी सरकार प्रत्येक गोवंश के लिए हर महीने 900 रुपये दे रही है।

Related Articles

Back to top button