टेक्नोलॉजी

Fb ने लॉन्च किया नया ‘Care’ इमोजी फीचर, लोगों को आ रहा है काफी पसंद

टेक डेस्क: लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook पर यूजर्स को ‘Like’ बटन के साथ एक और नया इमोजी मिल गया है। Facebook ने इस नए ‘Care’ इमोजी को खास तौर पर कोरोनावायरस महामारी के इस दौर में लोगों की एकजुटता के लिए जारी किया है। इसके अलावा Messenger के लिए नया ‘Care’ आइकन रोल आउट किया गया है। इस फीचर को ऐप के साथ-साथ वेब ब्राउजर के लिए रोल आउट किया गया है। यह नया ‘Care’ इमोजी यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है। अन्य ‘Like’ इमोजी की तरह ही यूजर्स इसको इस्तेमाल कर रहे हैं।

Facebook के EMEA टेक मैनेजर Alexandru Voica ने दोनों प्लेटफॉर्म्स के लिए रोल आउट हुए इस ‘Care’ इमोजी फीचर के बारे में जानकारी दी है। इसके अलावा Facebook यूजर्स को इस नए इमोजी के लिए नोटिफाई भी कर रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा यूजर्स इस नए इमोजी का इस्तेमाल कर सके। नए इमोजी बटन के रोल आउट होने के बाद अब यूजर्स को ‘Like’ बटन के साथ कुल छह इमोजी का ऑप्शन मिल रहा है। इन ऑप्शन्स में ‘Like’ के आलाव ‘Love’, ‘Haha’, ‘Wow’, ‘Sad’ और ‘Angry’ के साथ अब ‘Care’ भी जुड़ गया है।

‘Care’ इमोजी फीचर को सभी रीजन के सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा चुका है। इस फीचर को यूजर्स किसी भी पोस्ट, वीडियो या पिक्चर पर रिएक्ट करने के लिए इस्तेमाल कर सकेंगे। अगर, आपको स्मार्टफोन ऐप में ये फीचर नहीं शो हो रहा है तो आप Google Play Store या Apple App Store से अपने ऐप को लेटेस्ट अपडेट के साथ इंस्टाल कर लें।

अगर, लेटेस्ट अपडेट के इंस्टाल होने के बाद भी ये इमोजी नहीं दिखाई दे रहा है तो आप अपने ऐप को री-इंस्टाल करें। इसके बाद आप इस नए इमोजी फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे।

Related Articles

Back to top button