टॉप न्यूज़दिल्लीफीचर्डब्रेकिंगराज्यराष्ट्रीय

देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को भी वायु प्रदूषण की स्थिति गंभीर

देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को भी वायु प्रदूषण की स्थिति गंभीर

नयी दिल्ली (एजेंसी): राजधानी के लोगों को शुक्रवार लगातार दूसरे दिन वायु प्रदूषण का ‘गंभीर’ दंश झेलना पड़ा।

दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (डीपीसीसी) के आंकड़ों के अनुसार आज भी दिल्ली में हवा की गुणवत्ता ‘गंभीर’ (वायु प्रदूषण) श्रेणी में दर्ज की गई।

समिति के अनुसार आनंद विहार में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 408, द्वारका सेक्टर-8 में 405 ,अलीपुर में 403 जहांगीरपुरी में 423 पर दर्ज किया गया जो ‘गंभीर’ श्रेणी में आता है।
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार सुबह बवाना में एक्यूआई 447 रहा।

यह भी पढ़े:- दिल्ली व एनसीआर में प्रदूषण पर प्रभावी अंकुश लगाने को नया कानून – Dastak Times 

आनंद विहार में 408, पटपड़गंज में 404 और वजीरपुर में 411 रहा। चारों ही स्थानों पर यह ‘गंभीर’ श्रेणी में है। वायु गुणवत्ता को शून्य से 50 के बीच के एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच को ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच को ‘मध्यम’, 201 से 300 तक को ‘खराब’ और 301 से 400 के बीच को ‘बहुत खराब’ तथा 401 से 500 तक को ‘‘गंभीर’ श्रेणी में आता है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

Related Articles

Back to top button