स्पोर्ट्स

आईपीएल विजेता को सिर्फ 10 करोड़, बाकी तीन टीम का भी घटेगा ईनाम

स्पोर्ट्स डेस्क : यूएई में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अब मुंबई टीम फाइनल में जगह बना चुकी है. वही एलिमिनेटर में हैदराबाद ने जीत दर्ज की. अब क्वालीफ़ायर 2 में दिल्ली और हैदराबाद के बीच मैच की विजेता फाइनल में मुंबई से खेलेगी. हालांकि इस बार आईपीएल की इनामी राशि में भी बदलाव करते हुए कमी कर दी है यानी इस बार चैंपियन टीम को कम पैसे मिलेंगे. इस बारे में जानकारी के अनुसार बीसीसीआई ने फैसला लिया है कि आईपीएल-2019 के मुकाबले इस बार आधी इनामी राशि टीमों को मिलेगी.

वैसे बीसीसीआई ने मार्च 2020 के शुरू में ही घोषणा कर दी थी कि इस बार आईपीएल की इनामी राशि घटाई जाएगी. आईपीएल 2019 की चैंपियन मुंबई इंडियंस को 20 करोड़ रुपये इनाम मिले थे लेकिन अब ये राशि आधी हो गयी है. अब आईपीएल 2020 की चैंपियन को 10 करोड़ रुपये और ट्राफी मिलेगी.

इस बारे में एक समाचार एजेंसी ने इसकी मार्च 2020 में ही पुष्टि की थी कि विजेता को 10 करोड़ मिलेंगे तो उपविजेता को 12.50 करोड़ की जगह 6.25 करोड़ रुपये मिलेंगे. यही नहीं प्लेऑफ में तीसरे और चौथे पायदान पर रहने वाली टीमों को भी आधी इनामी राशि मिलेगी .बीसीसीआई ये पहले ही कन्फर्म कर चुकी है कि क्वालीफायर 2 हारने वाली टीम और एलिमिनेटर मैच हारने वाली टीम 4.375-4.375 करोड़ रुपये पायेगी.

बीसीसीआई ने ये सर्कुलर मार्च की शुरुआत में आइपीएल की आठों फ्रेंचाइजियों को भेजा था कि इनामी राशि में घटाई जा रही है. उस समय सौरव गांगुली की अध्यक्षता वाली कमेटी ने कई बदलाव किए थे. हालांकि आईपीएल को देखकर ये इनामी राशि इतनी अधिक नहीं लगती, क्योंकि इसमें प्लेयर्स को ही 15-17 करोड़ में खरीदा और रिटेन किया जाता है. लेकिन बीसीसीआई और फ्रेंचाइजियों की असली कमाई इनामी राशि की जगह स्पॉन्सर से होती है.

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

Related Articles

Back to top button