स्पोर्ट्स

एलपीएल : क्रिस गेल-लसिथ मलिंगा सहित कई क्रिकेटर्स हटे

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना काल अब श्रीलंका में 26 नवंबर से लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) की शुरुआत होने वाली है लेकिन इस लीग को झटका भी लगा है क्योंकि दिग्गज क्रिस गेल और श्रीलंका के मलिंगा व इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट लीग से हट गये है. एलपीएल की शुरुआत 26 नवंबर को कोलंबो किंग्स और कैंडी टस्कर्स के बीच हंबनटोटा में होने वाले मैच से होगी. फाइनल 16 दिसंबर को होगा.

इस बारे में ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, मलिंगा ने तैयारी के लिए अधिक टाइम नहीं मिलने की बात कही है जबकि गेल और प्लंकेट के हटने की जानकारी उनकी फ्रेंचाइजी कैंडी टस्कर्स ने बताई है. टस्कर्स ने ट्वीट में लिखा, हमें बताते हुए दुख हो रहा है कि क्रिस गेल इस वर्ष एलपीएल टी20 में नहीं खेलेंगे. एक अन्य ट्वीट में टीम ने ये भी कहा-लियाम प्लंकेट भी इस वर्ष एलपीएल टी-20 में नहीं खेलेंगे.

वैसे श्रीलंका टी-20 कप्तान मलिंगा गॉल ग्लेडिएटर्स टीम की कप्तानी करते थे. मलिंगा के अनुसार उन्होंने मार्च से कोई ट्रेनिंग नहीं की है और बिना प्रैक्टिस के टॉप स्तरीय लीग में खेलना मुश्किल होगा.मलिंगा इससे पहले निजी कारणों से हाल में यूएई में हुई आईपीएल लीग से हटे थे. मलिंगा ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बोला-वर्ष के शुरू में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद से मैंने क्रिकेट नहीं खेला है और न तो ट्रेनिंग नहीं की थी. उन्होंने बोला कि मैंने सोचा था कि एलपीएल से पहले तीन हफ्ते की ट्रेनिंग का टाइम मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हम इस हफ्ते हंबनटोटा गए थे और उन्होंने हमें तीन दिन तक क्वारंटाइन में रहने को बोला.

मलिंगा के अनुसार, एक गेंदबाज के लिए बिना ट्रेनिंग के टॉप स्तरीय लीग में खेलना आसान नहीं है. इससे एक दिन पहले पाकिस्तान के सरफराज इस टी-20 टूर्नामेंट से हट गये थे. वैसे टस्कर्स टीम में भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान, मुनाफ पटेल, स्थानीय प्लेयर कुसाल परेरा के अलावा श्रीलंका टी-20 विशेषज्ञ कुसाल मेंडिस और नुवान प्रदीप भी हैं जबकि जाफना स्टालियंस की ओर से खेलने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज रवि बोपारा भी लीग से हट गये हैं.

दूसरी ओर कोलंबो किंग्स फ्रेंचाइजी ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हर्शल गिब्स को कोच के रूप में जोड़ा है. गिब्स कबीर अली की जगह पर आएंगे जो कोरोना पॉजिटिव हुए हैं. इस टीम के सहायक कोच रंगना हेराथ होंगे.

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

Related Articles

Back to top button