अपराधउत्तर प्रदेशकानपुर नगरब्रेकिंगराज्य

सरिया दुकान से चार लाख माल चोरी कर ले गए चोर, दो घंटे बाद पहुंची पुलिस

सरिया दुकान से चार लाख माल चोरी कर ले गए चोर, दो घंटे बाद पहुंची पुलिस

कानपुर : चौबेपुर थानाक्षेत्र में सरिया—सीमेंट की थोक दुकान में छत की जाली काटकर अंदर दाखिल हुए चोरों ने ढाई लाख की नगदी सहित चार लाख का माल पार कर दिया। बुधवार को जब मालिक दुकान पहुंचे तो अंदर का नजारा देख दंग रहे गए। दुकान में चोरी देख उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना के दो घंटे बाद मौके पर पुलिस पहुंची और जांच पड़ताल कर जल्द चोरों को पकड़ने का आश्वासन दिया।

गल्ले का ताला टूटा हुआ था

नवाबगंज स्थित एनआरआई सिटी में रहने वाले नितिन अग्रवाल की चौबेपुर स्थित मोहम्मदपुर में समृद्धि स्टील एंड सीमेंट के नाम से थोक व फुटकर दुकान है। रोजना की तरह आज जब वह दुकान पहुंचे तो अंदर सामान बिखरा हुआ था और गल्ले का ताला टूटा हुआ था। ऊपर की ओर देखा तो छत की लोहे की जाली काटी हुई थी।

जाली कटी देख उन्हें समझते देर नहीं लगी कि दुकान में चोरी हो गई है। उन्होंने चोरी की सूचना चौबेपुर पुलिस को दी। लेकिन घटना की जानकारी के बाद पुलिस की संवेदनशीलता का आलम यह रहा कि वह सूचना के करीब दो घंटे बाद मौके पर पहुंची। पुलिस ने छानबीन की और पीड़ित दुकान मालिक से पूछताछ की।

यह भी पढ़े:- विजय दिवस “मनुष्यता” की विजय का प्रतीक है : CM योगी 

दुकान मालिक ने बताया

दुकान मालिक ने बताया कि गल्ले में दुकानदारी का ढाई लाख रुपये नगद, 80 हजार की चेक सहित ​दीपावली पर फुटकर दुकानदारों को देने के लिए रखे चांदी के कई सिक्के गायब हैं। इस तरह से उन्होंने नगदी सहित लगभग चार लाख का माल चोरी होने की बात कही।

चोर यहां से उनकी पहचान न की जा सके, इसको देखते हुए हाल में लगाया गया सीसीटीवी कैमरों का डीवीआर तक साथ ले गए। फिलहाल थाना प्रभारी कृष्ण मोहन राय ने बताया कि छानबीन कर पुलिस की टीमें लगा दी गई है। जल्द से जल्द चोरों को पकड़ लिया जाएगा।

मीडिया पर भड़के दरोगा

चोरी की जानकारी पर मीडिया कर्मी कवरेज करने पहुंचे। इस बीच ग्रामीणों ने मीडिया कर्मियों से सर्दियों में इलाके में गश्त न किए जाने का आरोप लगाया तो जांच करने पहुंचे एसआई देवेन्द्र सिंह भड़क गए।

उन्होंने पत्रकारों से वीडियो न बनाए जाने की चेतावनी देना शुरु कर दिया। पत्रकारों ने दरोगा की इस हरकत की शिकायत आलाधिकारियों से किए जाने की बात कही। पीड़ित के मुताबिक दो माह पूर्व भी दुकान में चोरी की घटना हुई थी और तब करीब 17 हजार की नगदी चोर उड़ा ले गए थे।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़ वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

Related Articles

Back to top button