अन्तर्राष्ट्रीय

चीन की फार्मा कंपनी खरीदेगी फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन की 100 मिलियन डोज

बीजिंग : चीन की फार्मा कंपनी शंघाई फोसुन फार्मास्यूटिकल ग्रुप को लिमिटेड की ओर से घोषणा की गई है कि वह अमेरिकी कंपनी फाइजर और जर्मनी की कंपनी बायोएनटेक की 100 मिलियन डोज खरीदेगी। दोनों कंपनियों ने मिलकर कोरोना से बचाव की वैक्सीन विकसित की है जिसे फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन कहा जाता है।

चीन अपनी उत्पादन सुविधाओं को तेज करते हुए अपने वैक्सीन को विकसित करने वाले दावेदारों को भी तेजी से बढ़ा रहा है। लेकिन दुनिया की सबसे अधिक आबादी वाले देश की आपूर्ति करने के लिए स्थानीय फर्म, विदेशी फर्मों के साथ साझेदारी भी कर रहे हैं।

यह भी देखे: अमेरिका में कोविड-19 से 3.10 लाख से अधिक लोगों की मौत 

फोसुन फार्मास्युटिकल ग्रुप ने कहा है कि उसकी सहायक कंपनी ने चीन में वैक्सीन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जर्मन फर्म के साथ समझौता किया था और वह इस साल के खत्म होने से पहले वैक्सीन की 50 मिलियन डोज के लिए 125 मिलियन यूरोस का भुगतान करेगी।

उल्लेखनीय है कि फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन को अमेरिका, यूके और सिंगापुर में पहले ही आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी दे दी गई है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।   

 

 

Related Articles

Back to top button