अपराधटॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगमहाराष्ट्रराज्य

भंडारा हादसा: मृतक बच्चों के परिजनों को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान

भंडारा हादसा: मृतक बच्चों के परिजनों को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान

मुंबई : महाराष्ट्र सरकार ने भंडारा जिले के अस्पताल में हुए हादसे में मृतक प्रत्येक बच्चे के परिवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद मुहैया कराने का ऐलान किया है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं और जो भी दोषी पाए जाएंगे, उन सभी पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही सूबे के हर अस्पतालों में इस तरह की घटनाओं की रोकथाम के लिए हर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि जिला अस्पताल के शिशु केयर यूनिट में बीती रात दो बजे अचानक आग लगने से 10 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई है। आग लगने की जानकारी मिलते ही जिला अस्पताल प्रशासन ने यूनिट की खिडक़ी व दरवाजे खोल दिए थे और 7 बच्चों को बचा लिया । इस घटना में 3 बच्चों की जलने से व 7 बच्चों की दम घुटने से मौत हुई है।

[divider][/divider]

यह भी पढ़े: मायावती ने नए कृषि कानूनों को वापस लेने का फिर किया अनुरोध – Dastak Times 

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।   

[divider][/divider]

मृतक बच्चों के नाम

  1. हिरण्या हिरालाल भांडारकर
  2. योगिता विवेक गोडसे
  3. सुषमा भंडारी
  4. प्रियंका बसेशंकर
  5. गीता विश्वनाथ बेहरे
  6. कविता कुंभार
  7. दुर्गा विशाल राहंगडाले
  8. वंदना मोहन सिडांम
  9. सुरक्षिणी धर्मपाल आगरे 
  10. एक अन्य अज्ञात बच्चा

Related Articles

Back to top button