स्पोर्ट्स

राजस्थान के खिलाफ जीत की फॉर्म बरकरार रखना चाहेगी आरसीबी

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल-2021 में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच गुरुवार को मुंबई में मैच होगा. आरसीबी ने इस सत्र में तीन मुकाबलों में जीत दर्ज कर ली है जबकि राजस्थान रॉयल्स सिर्फ एक मैच जीत सकी है.

इस मैच में आरसीबी जीत की फॉर्म को बरकरार रखने के इरादे से खेलेगी. आरसीबी ने मनोबल बढ़ाने वाली लगातार तीन जीत हासिल की हैं. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने लीग के पहले मुकाबले में गत विजेता मुंबई इंडियंस को मात देने के बाद हैदराबाद और कोलकाता टीम को मात दी है और अब पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है.

वही राजस्थान रॉयल्स की तीन मुकाबलों में केवल एक जीत है जबकि पिछले मुकाबले में सीएसके से हार के बाद संजू सैमसन की टीम अब छठे पायदान पर है.

वैसे सैमसन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मुकाबले में बेहतरीन शतक से टीम को जीत तक ले गये थे लेकिन जीत दिलाने में विफल साबित हुए. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और क्रिस मौरिस के दम पर टीम जीत हासिल करने में कामयाब रही.

सीएसके के खिलाफ बल्लेबाज जोस बटलर घातक नजर आये थे लेकिन उन्हें अन्य बल्लेबाजों का समर्थन नहीं हासिल हुआ. रॉयल्स को अगर जीत हासिल करनी है तो टीम को एकजुट होकर प्रदर्शन करना होगा.

वही राजस्थान के गेंदबाजों ने निराश किया है. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच को छोड़कर रॉयल्स के गेंदबाजों ने जमकर रन दिये है. दिल्ली के खिलाफ जयदेव उनादकट ने 15 रन देते हुए तीन विकेट झटके.

वही जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी में क्रिस मौरिस और बांग्लोदश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान जैसे प्लेयर्स से शानदार प्रदर्शन की दरकार है. आरसीबी के लिये एबी डिविलियर्स और मौजूदा सीजन में टीम में शामिल मैक्सवेल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

डिविलियर्स ने सीजन दर सीजन अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा है वही मैक्सवेल के जुड़ने से मध्यक्रम को मजबूती मिली है. कोहली ने कुछ मुकाबलों में शानदार आगाज किया है लेकिन बड़ी पारी खेलने में वो विफल रहे. पिछले सीजन में प्रभावित करने वाले युवा बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल अभी तक प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर सके हैं.

आरसीबी का गेंदबाजी विभाग मजबूत दिखाई दे रहा है. तेज गेंदबाजों हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज ने क्रमश: 5.75 और 5.81 की इकोनॉमी रेट से रन दिये हैं.

पटेल ने मुंबई के खिलाफ पांच विकेट झटके वही बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद ने सनराइजर्स के खिलाफ सात रन पर तीन विकेट झटकर एक ओवर में मुकाबले की दिशा ही बदल दी है. आरसीबी ने केकेआर के खिलाफ चार की जगह तीन ही विदेशी प्लेयर्स को मौका दिया था.

ये मुकाबला शाम 7:30 बजे खेला जाएगा.

टीमें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, देवदत्त पड्डिकल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, केन रिचर्डसन, वाशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, जोशुआ फिलिप, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, काइल जेमीसन, रजत पाटीदार, सचिन बेबी, मोहम्मद अजहरुद्दीन, डेन क्रिस्टियन, केएस भरत, सुयश प्रभुदेसाई, डेनियल सैम्स और हर्षल पटेल

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर , यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, अनुज रावत, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, मयंक मार्कंडेय, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, कुलदीप यादव और आकाश सिंह

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

Related Articles

Back to top button