स्पोर्ट्स

सीएसके की जीत के अभियान को रोक पर होगी मुंबई इंडियंस की निगाह

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल-2021 में शनिवार को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच दिल्ली में मैच होगा. इस मैच में मुंबई की चेन्नई के विजय अभियान पर रोक लगाने की निगाह रखेगी.

यूएई में पिछले वर्ष हुए इस लीग में प्लेऑफ में नहीं पहुंचने वाली सीएसके ने इस बार पहला मैच हारने के बाद लगातार पांच मुकाबलों में जीत हासिल की है. इससे एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम पॉइंट्स टेबल में 10 पॉइंट्स लेकर टॉप पर है.

वही मुंबई इंडियंस ने अभी तक छह मुकाबलों में सिर्फ तीन में जीत दर्ज की है. फिरोजशाह कोटला में ही हुए पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात विकेट की जीत से टीम का आत्मविश्वास बढ़ा होगा.

वही धोनी की टीम ने भी मुंबई की तरह दिल्ली चरण की अच्छी शुरुआत करके सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सात विकेट से जीत हासिल की थी. इस मैच का रिजल्ट काफी हद तक दोनों टीमों के टॉप आर्डर के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा.

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने बेहतरीन शुरुआत की लेकिन बड़े स्कोर बनाने में माहिर ‘हिटमैन’ वर्तमान आईपीएल में अभी तक ये कमाल नहीं दिखा सके हैं.

मुंबई के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक भी पिछले मैच में लय में लौटे है बल्कि उसके मध्यक्रम के बल्लेबाजों विशेषकर क्रुणाल पंड्या में भी फॉर्म में लौटने की झलक दिखी.

सूर्यकुमार यादव को अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने और कीरोन पोलार्ड को भी अपनी आक्रामकता बनाये रखने की दरकार है. ये देखना होगा कि इशान किशन को टीम में शामिल किया जाता है या नहीं.

मुंबई को चेन्नई के दीपक चाहर, सैम करेन और रविंद्र जडेजा जैसे गेंदबाजों की अनुशासित गेंदबाजी के सामने अपने बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा.

वही चेन्नई के मध्यक्रम में फाफ डुप्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले कुछ मुकाबलों में टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाकर जीत में बड़ी भूमिका निभाई.

इन दोनों को ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह के सामने अपनी शानदार लय बनाए रखनी होगी. बोल्ट और बुमराह डेथ ओवरों में भी कारगर रहे हैं और कोटला की धीमी पिच पर लेग स्पिनर राहुल चाहर की भूमिका भी महत्वपूर्ण हो जाती है. उन्होंने अभी तक 11 विकेट झटके है.

उन्हें दूसरे छोर से क्रुणाल और जयंत यादव से समर्थन की जरूरत है. सीएसके को डुप्लेसिस (270 रन) और गायकवाड़ (192 रन) से दोबारा से बेहतरीन शुरुआत की उम्मीद होगी.

टीमें

मुंबई इंडियंस :

रोहित शर्मा (कप्तान), एडम मिल्ने, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, अर्जुन तेंडुलकर, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जेम्स नीशाम, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या , मार्को जानसेन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, पीयूष चावला, क्विंटन डि कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट, युधवीर सिंह

चेन्नई सुपर किंग्स:

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, एन जगदीसन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, मिशेल सेंटनर, रविंद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़ , शार्दुल ठाकुर, सैम करन, आर साई किशोर, मोईन अली, के गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा, सी हरि निशांत

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

Related Articles

Back to top button