अन्तर्राष्ट्रीय

इंडोनेशिया के सबसे पूर्वी प्रांत पापुआ में 6.0 तीव्रता का भूकंप

जकार्ता: इंडोनेशिया के सबसे पूर्वी प्रांत पापुआ में शनिवार को 6.0 तीव्रता का भूकंप आया, लेकिन नुकसान या हताहत होने की कोई प्रारंभिक रिपोर्ट जारी नहीं की गई है। इसकी जानकारी आधिकारिक तौर पर दी गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी ने सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की क्योंकि झटकों से बड़ी लहरें नहीं उठीं।

एजेंसी ने कहा, भूकंप शाम 7:27 बजे आया। एजेंसी ने कहा कि जकार्ता का समय (1227 जीएमटी), कीरोम जिले के दक्षिण-पश्चिम में 52 किमी और पृथ्वी के नीचे 10 किमी की गहराई पर भूकंप का केंद्र था और सुनामी की कोई संभावना नहीं थी। भूकंप की तीव्रता जयापुरा शहर, कीरोम जिले, जयापुरा जिले और वामेना शहर में दूसरे से तीसरे एमएमआई (संशोधित मर्कल्ली तीव्रता) पर महसूस की गई।

प्रांतीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के डेटा और सूचना इकाई के प्रबंधक जोनाथन कोइरेवो ने कहा कि प्रांत के कुछ हिस्सों में झटके महसूस किए गए, लेकिन इससे स्थानीय लोगों में दहशत नहीं हुई। उन्होंने कहा, “यहां और इस प्रांत के अन्य हिस्सों में झटके महसूस किए गए। लोग अपने घरों के बाहर दौड़े, लेकिन वे घबराए नहीं।”

Related Articles

Back to top button